जालंधर (ब्यूरो): बेशक लॉकडाउन में सरकार द्वारा लोगों को कारोबार चलाने के लिए बेहद रियायतें दी गई है, लेकिन आज भी कई कारोबार ऐसे हैं जिसमें रियायतों को लेकर कुछ खास फायदा नहीं हो रहा है। आज भी कारोबारी अपने कारोबार बंद करने के माहौल में जी रहे हैं। केंद्र या पंजाब सरकार द्वारा दी गई रियायतों के बावजूद कारोबार मंदी में हैं। जालंधर फूड इंडस्ट्री एसोसिएशन के सदस्य आजकल बेहद परेशानी मे है। क्योंकि सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान कारोबार खोलने के लिए समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक का रखा गया है। लेकिन इस रियायत का जालंधर फूड इंडस्ट्री को कोई फायदा नहीं मिल रहा है। क्योंकि रेस्तरां का कारोबार शाम 6 बजे के बाद ही शुरू होता है। जालंधर फूड इंडसट्री एसोसिएशन की बैठक हुई, जिसमें परमिन्द्र सिंह, अनुज महेन्द्रू, अर्जुन मल्हौत्रा, गुरमिन्द्र सिंह, तरविन्द्र सिंह, सिद्धार्थ केसर, राहुल गोयल, निखिल, मनजिन्द्र सिंह, सरविन्द्र सिंह, आफताब खान उपस्थित हुए।

बैठक के बाद एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण आज सभी कारोबारी परेशानी के दौर से गुजर रहे हैं। क्योंकि अन्य कई कारोबार की तरह होटल रेस्तरां का कारोबार भी मंदी के दौर से गुजर रहा है। उनकी एसोसिएशन द्वारा दी गई रियायतों का स्वागत करता है, लेकिन इस रियायत का उनकी इंडस्ट्री को कोई फायदा नहीं मिल रहा। एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक रियायत दी गई है। लेकिन होटल व रेस्तरां कारोबार को ये समय सूट नहीं कर रहा।

क्योंकि रेस्तरां कारोबार के लिए समय रात का होता है। जिस दौरान काम चलता है। लेकिन 6 बजे बंद हो जाने के कारण उनका कारोबार नुकसान में ही है। जब होम डिलवरी का समय होता है तब तक रेस्तरां बंद हो जाता है। एसोसिएशन के पदादिकारियों ने कहा कि सरकार होम डिलवरी के लिए कहती है, लेकिन जब रात के समय डिनर का आर्डर होता है तब तक रियायत का समय खत्म हो जाता है। एसोसिएशन सदस्यो ने कहा कि उनका काम होम डिलवरी का है। एसोसिएसन की तरफ से मांग की कि रेस्तरां का समय शाम 6 बजे की बजाए रात 9 बजे तक किया जाए। एसोसिएशन ने मांग की है कि होटल रेस्तरां के लिए लॉकडाउन, कर्फ्यू में रियायत का समय सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक किया जाए।

अनुज महेन्द्रू ने कहा कि रेस्तरां कारोबार मंदी के दौर से गुजर रहा है, कई रेस्तरां संचालकों को किराया पड़ने के कारण वे सभी आर्थिक मंदी से गुजर रहे हैं। ऐसी स्थिति में जालंधर फूड इंडस्ट्री की मांग है कि उनके लिए समय सुबह 7 से शाम 6 बजे तक की बजाए सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक किया जाए।