Prabhat Times
जालंधर। किसी न किसी बात को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले प्रैस्टीजियस जालंधर जिमखाना क्लब (Jalandhar Gymkhana) में अब ‘दीवाली ग्रीटिंग्स’ को लेकर ‘खुसर-फुसर’ चल रही है। जिमखाना क्लब प्रबंधन द्वारा भेजे गई ‘दीवाली की शुभकामनाएं’ गुरुपर्व पर पहुंचना चर्चा का विषय बना हुआ है।
क्लब की तरफ से ग्रीटिंगस प्राप्त कर चुके सदस्य उन सदस्यों को ग्रीटिंगस पहुंचने के बारे में बता कर खूब ‘चुस्कियां’ ले रहे हैं, जिन्हें ग्रीटिंगस नहीं पहुंचे। जिमखाना क्लब में दीवाली ग्रीटिंगस का मामला खूब चुस्कियां लेकर कहा सुनाया जा रहा है।
बता दें कि इस बार दीवाली पर जिमखाना क्लब प्रबंधन द्वारा सभी सदस्यो को क्लब की तरफ से दीवाली की शुभकामनाएं देने के उद्देश्य से विशेष तौर पर दीवाली ग्रीटिंगस के डिब्बे तैयार करवाए और क्लब के करीब 4400 सदस्यों के घरों पर पहुंचाने के लिए कोरियर कंपनी के साथ ठेका किया।
क्लब प्रबंधन द्वारा इस दीवाली पर एक नई शुरूआत करने की कोशिश की गई, लेकिन आज करीब दीवाली के 3 सप्ताह बीत जाने के बावजूद क्लब के कई सदस्यों तक ग्रीटिंगस नहीं पहुंचे हैं।

कुछ दिन पहले क्लब में शुरू हुई ‘खुसर-फुसर’

दरअसल में दीवाली ग्रीटिंगस भेजने की जब शुरूआत हुई तो पहले चरण में जब सदस्यों तक डिब्बे पहुंचे तो उन्होने क्लब पहुंच कर अन्य सदस्यों को बताया।
लेकिन पहले चरण में अधिकांश ऐसे सदस्य थे, जिन्हें क्लब की तरफ से स्पैशल बनाई गई दीवाली की शुभकामनाएं नहीं मिली।
जिन सदस्यों को डिब्बे मिले वे क्लब पहुंच कर चुस्कियां लेते दूसरे सदस्य से पूछते, ‘तैनूं मिलिआ डिब्बा…..नई….अच्छा।…मैनूं ते मिल गिया..।’ बस यही चुस्की हर दूसरे सदस्य के कान में चुबनी शुरू हो गई।
यहां तक भी चर्चा सुनने में मिली की क्लब प्रबंधन ने चुनिंदा सदस्यों को ही दीवाली ग्रीटिंगस भेजे हैं। लेकिन बाद में स्पष्ट हुआ कि दीवाली ग्रीटिंगस सभी सदस्यो को भेजी गई हैं।
बेशक, क्लब प्रबंधन द्वारा स्पष्ट किया जा चुका है कि दीवाली ग्रीटिंगस सभी सदस्यों के लिए है।
लेकिन आज भी कई सदस्यों तक दीवाली ग्रीटिंगस न पहुंचने के कारण प्रबंधन द्वारा की गई एक नई शुरूआत का स्वाद फीका हुआ है।

हर सदस्य तक पहुंचेंगे दीवाली ग्रीटिंग्स:तरूण सिक्का

जिमखाना क्लब के सचिव तरूण सिक्का का कहना है कि क्लब के हर सदस्य को क्लब की तरफ से शुभकामनाएं देने के लिए पहली बार एक नई शुरूआत की गई है।
इसके लिए क्लब द्वारा सदस्य की फोटो लगाकर विशेष रूप से डिब्बे डिज़ाईन करवाए गए। तरूण सिक्का ने बताया कि इस काम के लिए क्लब द्बारा करीब 9 लाख रूपए खर्च किए गए।
हर सदस्य के घर तक दीवाली की शुभकामनाएं पहुंचाने के लिए 3-4 कोरियर कंपनी के साथ ठेका किया गया था।
लेकिन कोरियर कंपनीयां समय पर दीवाली ग्रीटिंगस डिलवर नहीं कर पाई। तरूण सिक्का ने बताया कि ये चर्चा उनके कानों तक भी पहुंची है।
कोरियर कंपनीयों का डिलवरी सिस्टम लेट होने के कारण ये असमंजसक की स्थिति बनी है।
तरूण सिक्का ने बताया कि अब क्लब की तरफ से हर एक सदस्य को फोन करके उनसे दीवाली ग्रीटिंगस पहुंचने के बारे में कन्फर्म किया जा रहा है।
आने वाले एक दो दिन में सभी तक ग्रीटिंगस पहुंच जाएंगे। इस नई शुरूआत में जो कमियां रहीं, उन्हे आने वाले समय में दूर किया जाएगा।
तरूण सिक्का ने कहा कि इस बार की गई नई शुरूआत के कारण क्लब के ज्यादातर सदस्यों द्वारा सराहना भी की गई है।
ये भी पढ़ें