जालंधर (ब्यूरो): लॉकडाउन 4 में दी गई रियायतों से कन्फ्यूज़न लगातार बढ़ती जा रही है। जिला प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शहर की कई मार्किट एसोसिएशन तो ऑड-ईवन फार्मूले पर मार्किट खोलने को तैयार है, लेकिन कई मार्किट एसोसिएशनों में अभी पेंच फंसा हुआ है।बता दें कि लॉकडाउन 4 शुरू हो चुका है। जिसमें लोगों को कारोबार करने के लिए कई रियायतें दी जा चुकी है। जिसमें मार्किट खुलने मुख्य है। आज सुबह महानगर जालंधर में मार्किट तो खुली लेकिन दुकानें खोलने के लिए बेहद कम समय दिए जाने के कारण मामला अटक गया।

पता चलते ही जिला प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और सोशल डिस्टेंसिंग नियम का हवाला देते हुए मार्किट बंद करवाने को कहा। इसके पश्चात मार्किट एसोसिएशनों तथा जिला प्रशासनिक अधिकारियों के बीच बैठकें हुई है। जिसमें प्रशासन द्वारा ऑड-ईवन फार्मूले पर मार्किट खोलने के लिए कहा गया है। इस फार्मूले पर माडल टाऊन मार्किट एसोसिएशन तो राज़ी है, लेकिन रैणक बाजार शापकीपर्स एसोसिएशन तैयार नहीं है।

इस बारे में रैणक बाजार शापकीपर्स एसोसिएशन के प्रधान दलीप शर्मा उर्फ सोनू, उप प्रधान हरनीत सिंह गोल्डी, महासचिव जसपाल सिंह, चेयरमैन अमरजीत सिंह ने बताया कि ऑड ईवन फार्मूला बाजार में लागू नहीं हो सकता।एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि आज तो मार्किट सुबह ही बंद कर दी गई थी, लेकिन अब सुबह सभी दुकानदारों की आपसी बैठक होगी। हरनीत सिंह ने कहा कि सभी दुकानदारों की राय है कि एक दिन छोड़ कर बाजार खुले, लेकिन पूरा खुले। हरनीत सिंह ने स्पष्ट किया कि रैणक बाजार में ऑड-ईवन फार्मूला लागू करना मुश्किल है। हरनीत सिंह गोल्डी ने संकेत दिए कि एसोसिएशन की सुबह होने वाली बैठक में मार्किट बंद करने पर भी गंभीरता से विचार किया जा सकता है।

माडल टाऊन में लागू होगा ऑड-ईवन फार्मूला

माडल टाऊन मार्किट एसोसिएशन के प्रधान अनिल व राजीव दुग्गल ने बताया कि पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उनकी एसोसिएशन इस बात पर सहमत है कि दुकानें खोलने में ऑड ईवन फार्मूला लागू हो। इसके तहत अब सभी दुकानों की ए.बी. नम्बरिंग कर दी गई है। सभी दुकानें एक एक दिन छोड़ कर खुलेंगी।