Prabhat Times

जालंधर। (Jalandhar’s police inspector’s son in Ukraine, the student told the situation by video call) यूक्रेन-रशिया के बीच चल रहे युद्ध के बीच अपने नागरिकों और छात्रों को वापस अपने देश लाना भारत सरकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। सरकार द्वारा अपने स्तर पर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।
लेकिन दूसरी तरफ यूक्रेन में फंसे छात्रों के अभिभावकों की चिंता भी लगातार बढ़ती जा रही है। जालंधर के कमिश्नरेट पुलिस में तैनात इंस्पेकटर गुरदीप सिंह का बेटा करण किशोर भी यूक्रेन में फंसा हुआ है। वीडियो कॉल पर हुई बात में करण किशोर ने कहा कि उन्हें राजधानी कीव के निकट ही एक बेसमैंट में रखा गया है। लेकिन रशिया की तरफ से हो रही बमबारी और हमलों के कारण वे चिंता में है। उन्हें रात को नींद नहीं आती। हमलों की आवाजें साफ सुनी जा सकती है।
करण के मुताबिक उनके साथ जालंधर के धीना गांव का भी स्टूडैंट हैं। वे सभी एक जगह पर बेसमैंट में है। करण ने वीडियो कॉल में बताया कि वे कई दिनों से वापस लौटने के लिए प्रयासरत हैं। उसकी फ्लाई 26 फरवरी की थी, लेकिन अब युद्ध छिड़ चुका है। इसलिए फ्लाईट की संभावना नहीं है। करण ने बताया कि भारत सरकार और एजैसियां लगातार उनके संपर्क में हैं।
जालंधर में बेटे के साथ वीडियो कॉल करते भावुक हुए इंस्पेक्टर गुरदीप सिंह ने कहा कि बेटा एम.बी.बी.एस. करने के लिए लगभग 3 साल से यूक्रेन में है। करण का सातवां समैस्टर है। उसके साथ जालंधर के और भी छात्र हैं। गुरदीप सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा बच्चों को वापस लाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। वे लगातार बच्चों के साथ वीडियो कॉल पर इनटच्च हैैं। लेकिन माहौल के मुताबिक सारा परिवार चिंता में है।

—————————————————————————–

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें