Prabhat Times
जालंधर। शाहकोट एरिया में छात्र दिलप्रीत पर फायरिंग की घटना के पीछे बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। जालंधर देहात पुलिस ने 5 अपराधियो को गिरफ्तार करते हुए दावा किया है कि उक्त अपराधियों ने 40 हज़ार रूपए लेकर दिलप्रीत को गोली मारी थी। लेकिन वो बच गया।
बता दें कि 20 अगस्त को शाहकोट एरिया में अज्ञात लोगो ने बाहरवीं के छात्र दिलप्रीत पर फायरिंग कर दी। गोली लगने से दिलप्रीत बुरी तरह से घायल हो गया।
शाहकोट पुलिस ने हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर जांच शुरू की। लेकिन प्रारम्भिक जांच में पुलिस को कोई सुराग न लगा।
जालंधर देहात के एस.एस.पी. सतिन्द्र सिंह ने ब्लाईंड वारदात ट्रेस करने के लिए एस.पी. इनेवस्टीगेशन मनप्रीत सिंह ढिल्लों के नेतृत्व मे स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम गठित की।
जिसमें डी.एस.पी. रणजीत सिंह, डी.एस.पी. वरिन्द्रपाल सिंह, थाना शाहकोट तथा सी.आई.ए. स्टाफ की टीम को रखा गया।
एस.पी. मनप्रीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि गहराई से और साईटिफिक ढंग से की गई जांच के पश्चात पुलिस ने राजदीप सिंह उर्फ राजा वासी कोहाड़ खुर्द, कंवरजीत उर्फ कम्मू, निशान सिह, हरजीत सिंह वासी भौडीवाल, धर्मकोट, कर्मवीर गोपी को गिरफ्तार किया।
आरोपियों का एक साथी परमिन्द्र पिंदा फरार बताया गया है। आरोपियों से पुलिस ने 32 बोर, 315 बोर के पिस्तौल, कारतूस, वारदात में प्रयुक्त मोटर साईकल तथा 10 हज़ार रूपए बरामद किए।
एस.पी. मनप्रीत ढिल्लों ने बताया कि जांच मे खुलासा हुआ कि उक्त लोगो ने दिलप्रीत की हत्या के लिए आरोपी कंवरजीत कम्मू ने अन्य साथियों को 40 हज़ार रूपए सुपारी दी थी।
एस.पी. मनप्रीत ढिल्लों ने बताया कि कंवरजीत की दिलप्रीत के साथ पुरानी रंजिश थी। इसी रंजिश की वजह से उसने दिलप्रीत की सुपारी दी।
एक सवाल के जवाब में एस.पी. मनप्रीत ढिल्लों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों का पुराना क्रिमिनल रिकार्ड नहीं है। रंजिश के कारणों को फिलहाल वैरीफाई किया जा रहा है।
एस.पी. ढिल्लों ने बताया कि आरोपियों को हथियार परमिन्द्र ने उपलब्ध करवाए थे। उसके पकड़े जाने पर खुलासा होगा की वे हथियार कहां से खरीद कर लाया।