जालंधर (ब्यूरो): लॉकडाउन, कर्फ्यु में लोगों की सेवा के साथ साथ जालंधर देहात पुलिस द्वारा अपनी नशा विरोधी मुहिम भी जारी रखे हुए है। पुलिस टीम ने दो तस्करों को गिरफ्तार करके 18 किलो अफीम बरामद की है। अफीम बरामदगी के मामले में खास बात ये है कि तस्कर अफीम की खेप लेकर राज्य के कई शहर तो क्रास कर आए, लेकिन जालंधर देहात पुलिस की हद पार नहीं कर पाए।

जालंधर देहात के एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ के इस्पैक्टर शिव कुमार व एस.आई. पकंज कुमार को सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर नशा लाकर पंजाब में सप्लाई करने का अवैध कारोबार कर रहे हैं। सूचना मिलते ही एस.पी. इनवेस्टीगेशन सर्वजीत बाहिया, डी.एस.पी. स्पेशल ब्रांच सर्वजीत सिंह राए के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि पुलिस टीम ने विधिपुर फाटक के निकट नाकाबंदी के दौरान ट्रक को चैकिंग के लिए रोका। ट्रक में सवार लखबीर सिंह वासी जिला गुरदासपुर तथा अंग्रेज सिंह वासी यू.पी. को काबू कर लिया। दोनो की सर्च के दौरान 2-2 किलो अफीम, ट्रक के डैश बोर्ड से 2 किलो अफीम बरामद की। एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि दोनो को काबू कर ट्रक कब्जे में ले लिया गया। आरोपियों से सख्ती से पूछताछ के बाद ट्रक की स्टपनी में से 12 किलो किलो अफीम और बरामद की गई। एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि आरोपी पिछले काफी समय से नशा तस्करी का धंधा कर रहे हैं। आरोपी दूसरे राज्यों से नशीले पदार्थ लाकर यहां सप्लाई कर रहे थे। बरामद की गई अफीम की कीमत लाखों में बताई गई है। एस.एस.पी. माहल ने बताया कि आरोपियो के नेटवर्क तोड़ने के लिए पूछताछ की जा रही है।

लॉकडाउन में जनता की सेवा के साथ-साथ क्राईम डिटेक्शन भी

बता दें कि 23 मार्च से कोरोना वायरस के कारण ल़ॉकडाउन कर्फ्यु चल रहा है। जालंधर देहात पुलिस द्वारा अपने एरिया में हर एक जरूरतमंद तक राशन पहुंचाया और हर व्यक्ति की समस्याओं का समाधान भी किया।सोशल वर्क के साथ साथ जालंधर देहात के एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल के नेतृत्व में पुलिस टीमें लगातार क्राईम डिटेक्शन वर्क भी चल रहा है। मिले आंक़डो के मुताबिक लॉकडाउन पीरीयड में भी पुलिस द्वारा नशा तस्करी में 25 केस दर्ज करे तीन महिलाओं सहित 40 तस्करो को गिरफ्तार करके 24 किलो 750 ग्राम अफीम, 41 किलो चूरा पोस्त, 558 ग्राम हैरोइन तथा नशीले कैप्सूल के साथ साथ 10 लाख 94 हज़ार रूपए की ड्रग मनी भी बरामद की है। एस.एस.पी. नवजोत माहल का कहना है कि ये मुहिम लगातार जारी रहेगी।