जालंधर (ब्यूरो): राज्यस्थान से लेकर पंजाब तक चोरी, लूटपाट की वारदातें करने वाले गिरोह का पर्दाफाश जालंधर देहात पुलिस ने किया है। आरोपियों से पिस्तौल, कारतूस तथा लूट की लगज़री कारें बरामद की हैं।

जालंधर देहात के एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ की टीम को सूचना मिली थी कि गुरप्रताप सिंह नामक अपराधी द्वारा पंजाब, राज्यस्थान के अपराधियों के साथ मिलकर गैंग बनाया है, जो कि पंजाब से लूटे वाहन, राज्यस्थान तथा राज्यस्थान से लूटे वाहन पंजाब में बेचने का कारोबार कर रहा है।

सूचना मिलते ही एस.पी. इनवेस्टीगेशन सर्वजीत सिंह बाहिया, डी.एस.पी. रण्जीत सिंह के नेतृत्व मे सी.आई.ए. इंस्पेक्टर शिव कुमार, ए.एस.आई. पकंज कुमार पर आधारित टीम गठित की गई।

पुलिस टीम ने ट्रैप के दौरान रणजीत राजा वासी संघोवाल, मलकीत सिंह, हरपाल सिंह वासी गांव रजादा, बटाला को गिरफ्तार किया। आरोपियों से 2 देसी पिस्तौल, कारतूस तथा बाद में निशानदेही पर लगज़री कारें ब्रिजा, वरना तथा डस्टर गाडीयां बरामद की।

एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि जांच के दौरान खुलासा हुआ कि गिरोह का सरगना गुरप्रताप सिंह वासी न्यू जवाहर नगर, जालंधर तथा जगजीत जग्गी वासी कोटली होशियारपुर, बिज्जू वासी राज्यस्थान, परमपाल वासी तरनतारन भी है। उक्त सभी अपराधी राज्यस्थान से गा़डीयां लूट कर पंजाब तथा पंजाब से लगज़री गाड़ीयां लूट कर राज्स्थान मे बेचते हैं। आरोपियों के खिलाफ विभिन्न जिलों में कई केस दर्ज हैं।

एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि जालंधर में बाठ कैसल, मोदी रिज़ोर्ट के नज़दीक वाहन लूट तथा वैपन लूट की वारदातें की थी। आरोपियों से पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड लिया गया है। पूछताछ मे और भी खुलासे तथा लूट के वाहन बरामद होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें