Prabhat Times
नई दिल्ली। (jio phone 5g price and specifications in india) JioPhone 5G को लेकर काफी समय से खबरें सामने आ रही हैं और यूजर्स बेसब्री से इस स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार यह कंपनी का सबसे सस्ता 5G फोन होगा और इसमें कई खास फीचर्स की सुविधा मिलेगी.
(5G Smartphone in India) बता दें कि कंपनी ने पिछले साल बाजार में अपना सस्ता एंड्राइड फोन JioPhone Next लॉन्च किया था जिसके लिए कंपनी ने Google से साझेदारी की थी. (Reliance Jio) सस्ते एंड्राइड फोन के बाद अब कंपनी 5G फोन लेकर आ रही है ​जिसे कम कीमत में पेश किया जाएगा.

JioPhone 5G की कीमत का खुलासा

Android Central की रिपोर्ट के अनुसार JioPhone 5G को बाजार में 9,000 रुपये से 12,000 रुपये तक की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है. साथ ही कुछ लीक्स में यह भी कहा गया है कि JioPhone 5G की कीमत 10,000 रुपये से कम हो सकती है.
इतना ही नहीं JioPhone 5G के साथ भी यूजर्स को JioPhone Next की तरह ही कुछ फाइनेंसिंग ऑप्शन्स की सुविधा मिलेगी जिसके बाद स्मार्टफोन की कीमत बेहद ही कम हो जाएगी.

JioPhone 5G में मिलेंगे कई दमदार फीचर्स

JioPhone 5G एंड्राइड 11 गो एडिशन पर आधारित होगा और इसमें 6.5 इंच की डिस्प्ले दी जा सकती है. इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 720×1,600 पिक्सल होगा और इसमें यूजर्स को 4GB रैम के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज मिल सकती है.
स्मार्टफोन को octa-core Qualcomm Snapdragon 480 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है और इसमें पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी दी जा सकती है जो कि 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी.
फोटोग्राफी के लिए JioPhone 5G स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा मिल सकता है. सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर दिया जाएगा, जबकि सेकेंडरी सेंसर 2MP का होगा.
वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें यूजर्स को 8MP का फ्रंट कैमरा मिल सकता है. फोन में MyJio, JioTV और JioSaavn के प्रीलोडेड ऐप्स की भी सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़ें