Jio यूजर के लिए बड़ी खबर!, इस सुविधा के लिए देने पड़ेंगे चार्जेज, पढ़ें

Prabhat Times
नई दिल्ली। रिलायंस जियो (Reliance Jio) की ओर से हाल ही में Postpaid Plus सर्विस अनाउंस की गई है और इसके प्लान्स 399 रुपये से लेकर 1,499 रुपये तक जाते हैं।
ये प्लान्स सब्सक्राइबर्स को अनलिमिटेड टॉकटाइम बेनिफिट्स के अलावा डेटा रोलओवर की सुविधा और फैमिली ऐड-ऑन SIM फैसलिटी भी देते हैं।
हालांकि, TRAI की वेबसाइट से सामने आया है कि इन पोस्टपेड प्लान्स का सब्सक्रिप्शन देने वाले जियो यूजर्स को सिक्यॉरिटी डिपॉजिट भी जमा करना होगा।
यूजर्स को 500 रुपये से लेकर 1800 रुपये तक सिक्यॉरिटी डिपॉजिट की तरह जमा करने होंगे।
रिलायंस जियो पिछले महीने पांच पोस्टपेड प्लस प्लान्स लाया है, जिनमें इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी पैक्स और इंटरनैशनल रोमिंग ऑप्शंस भी दिए गए हैं।
TRAI की वेबसाइट पर देखी नई रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा गया है कि जियो पोस्टपेड प्लस की मेंबरशिप लेने वाले यूजर्स को एक तय रकम बतौर सिक्यॉरिटी डिपॉजिट जमा करनी होगी।
हालांकि, रिलायंस जियो की वेबसाइट पर ऐसे किसी सिक्यॉरिटी डिपॉजिट का जिक्र नहीं है और TRAI की साइट पर भी छोटे अक्षरों में इस बारे में लिखा गया है।

किस प्लान पर कितनी सिक्यॉरिटी?

डीटेल्स के मुताबिक, 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान के सब्सक्राइबर्स को 500 रुपये सिक्यॉरिटी, 599 रुपये वाला प्लान लेने पर यूजर्स को 750 रुपये सिक्यॉरिटी, 799 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान लेने पर 1000 रुपये सिक्यॉरिटी और 999 रुपये से रिचार्ज करवाने पर कस्टमर्स को 1200 रुपये सिक्यॉरिटी जमा करनी होगी।
सबसे प्रीमियम 1,499 रुपये वाला प्लान जो यूजर्स लेंगे, उन्हें सबसे ज्यादा 1800 रुपये बतौर सिक्यॉरिटी डिपॉजिट देना होगा।
साफ है कि इन प्लान्स के साथ जमा होने वाली सिक्यॉरिटी का यूजर्स को मिल रहे बेनिफिट्स से कोई लेना-देना नहीं है।

ढेरों प्लैटफॉर्म्स का फ्री सब्सक्रिप्शन

वॉइस कॉल्स और डेटा बेनिफिट्स के अलावा जियो पोस्टपेड प्लस यूजर्स को ढेरों OTT प्लैटफॉर्म्स जैसे Netflix, Amazon Prime Video और Disney+ Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।
इसके अलावा जियो के सभी ऐप्स का फ्री ऐक्सेस भी यूजर्स को ऑफर किया जा रहा है।
साथ ही कई सिलेक्टेड प्लान का बेनिफिट जियो पोस्टपेड प्लस सब्सक्राइबर अपने फैमिली मेंबर्स को 250 रुपये एक्सट्रा देकर दे सकता है।
कंपनी का सबसे प्रीमियम प्लान 1499 रुपये में 300GB डेटा, 500GB डेटा रोलओवर, अनलिमिटेड वॉइस और बाकी बेनिफिट्स देता है।