Prabhat Times
जालंधर। (Journalist community united in protest against action against PTC Network) मोहाली में पीटीसी नेटवर्क के खिलाफ दर्ज मामले की निष्पक्ष जांच की मांग पूरे राज्य में जोर पकड़ रही है।
इसी सिलसिले में जालंधर के वरिष्ठ पत्रकारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज उपायुक्त घनश्याम थोरी से मुलाकात की।
पत्रकारों के लिए उपायुक्त को पंजाब के मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की।
पत्रकारों ने कहा कि हाल ही में पीटीसी नेटवर्क को साजिश में फंसाया गया है। एजेंसी जांच में पुलिस का पूरा सहयोग कर रही है और घटना से जुड़े सभी सीसीटीवी फुटेज और डीवीआर पुलिस को सौंप दिए गए हैं लेकिन तथ्यों की जांच के बजाय पीटीसी नेटवर्क के एमडी को गिरफ्तार कर एकतरफा कार्रवाई की गई है जो कि निंदनीय है।
पत्रकार समुदाय ने कहा कि पीटीसी नेटवर्क के खिलाफ कोई भी कार्रवाई मीडिया की स्वतंत्रता पर सीधा हमला है।
ऐसा करके अन्य मीडिया घरानों को डराने-धमकाने की कोशिश की जा रही है जिसे पत्रकार समुदाय कतई बर्दाश्त नहीं करेगा.
पत्रकार समुदाय ने एक स्वर में कहा कि जब एजेंसी पीटीसी नेटवर्क मामले की जांच में पूरा सहयोग कर रही है तो पुलिस द्वारा निष्पक्ष और पारदर्शी जांच क्यों नहीं की गई।
पत्रकारों ने कहा कि अगर पीटीसी नेटवर्क का कोई सदस्य दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ होना चाहिए लेकिन मीडिया पर दबाव बनाने और एकतरफा कार्रवाई करके मीडिया की स्वतंत्रता पर हमला करने की ऐसी कोशिशों को कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
प्रतिनिधिमंडल में प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन के अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार सुरिंदरपाल, डेली चड़दीकला टाइम टीवी के रेजिडेंट एडिटर संदीप कौल, प्रभात टाइम्स के संपादक प्रीत सूजी, पंजाबी बुलेटिन के संपादक इमरान खान, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जेएस सोढ़ी ब्यूरो प्रमुख अकाली पत्रिका, रमेश गाबा ट्रांसलिंक टाइम्स, पीटीसी न्यूज के प्रधान संवाददाता पीटर मसीह और अन्य साथी पत्रकार उपस्थित थे।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें