Prabhat Times
चंडीगढ़। (Jugadu vehicles will not run on the roads of Punjab) हर स्तर पर पंजाब की व्यवस्था संभालने में जुटे सी.एम. भगवंत मान सरकार द्वारा जनहित में एक और बड़ा फैसला लिया गया है।
सरकार द्वारा राज्य की सड़कों पर दौड़ने वाले जुगाड़ू वाहन अब नहीं चलेंगे। पंजाब पुलिस अधिकारियों द्वारा जुगाड़ू वाहनों को तुरंत ज़ब्त करने के निर्देश जारी किए हैं।
जानकारी के मुताबिक पंजाब के एडीजीपी ट्रैफिक द्वारा सभी जिलों के एस.एस.पी, पुलिस कमिश्नर को निर्देश जारी किए हैं।
आदेश में कहा गया है कि ऐसा ध्यान में आया है कि कुछ लोगों द्वारा पुराने या कबाड़ में लिए गए मोटर साईकलों को मोडीफाई करके जुगाड़ से आटो बना दिया जाता है और उस पर सवारियां ढोई जाती हैं।
आदेश में कहा गया है कि नोटिस मे आया है कि कुछ लोगों द्वारा कंडम या पुराने मोटर साईकल लेकर उसके पीछे फट्टे लगाकर टैंपू बना कर सवारियां ढोई जाती हैं। ऐसे लोग अपने साथ साथ अन्य लोगों की जान को भी खतरे में डालते हैं।
इसी प्रकार कुछ लोगों द्वारा सीमैंट, बजरी, ईंटे इत्यादि सप्लाई करते हैं। ऐसी स्थिति में हर वक्त दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है।
आदेश में स्पष्ट है कि ऐसे जुगाड़ू वाहनों को तुरंत बंद करवाया जाए। ऐसे लोग मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन है। एडीजीपी द्वारा स्पष्ट हिदायत दी गई है कि स्पैशल मुहिम चला कर ऐसे वाहनों को ज़ब्त किया जाए।

पढ़ें आदेश


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें