Prabhat Times
मुंबई। स्वतंत्रता सेनानियों की बहादुरी और साहसी कहानियां पढ़ने के साथ-साथ अब बच्चे कॉमेडी स्टार कपिल शर्मा (Kapil Sharma) को भी किताबों में पढ़ेंगे. भारत के नंबर वन कॉमेडी स्टार कपिल शर्मा की जीवनी अब बच्चों के सिलेबस का हिस्सा बन गई है.
कपिल शर्मा का चैप्टर जीके की बुक में पढ़कर चौथी क्लास के बच्चे उनकी जिंदगी के प्रेरणा ले सकेंगे. कपिल ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उनके किसी फैन क्लब ने ये पोस्ट किया है जिसमें कपिल का चैप्टर किताब में छपा दिखाया गया है. कपिल ने इसे रि-पोस्ट किया है.

चैप्टर में लिखी कहानी

इस पोस्ट में साफ देखा जा सकता है कि कपिल के बारे में विस्तार से लिखा गया है. फोटो में दिख रहे चैप्टर में कपिल शर्मा की फोटो लगी है. दूसरे फोटो में वो अपनी टीम के साथ खड़े हैं जिसमें उनके शो के पुरानी साथी नवजोत सिंह सिद्धू भी नजर आ रहे हैं. एक और फोटो है जो उनकी हिट फिल्म किस-किस को प्यार करूं का है. इसका टाइटल है The comedy king kapil sharma.

कपिल का नहीं है कोई तोड़

साफ है कपिल शर्मा ने अपना जो मुकाम बनाया है वो भारत के अब तक के कॉमेडी स्टार्स के इतिहास का सबसे बड़ा पैमाना है. कपिल पिछले एक दशक से भी ज्यादा वक्त से टीवी के भी किंग बने हुए हैं. स्टैंड अप कॉमेडी से शुरू हुआ उनका करियर आज कॉमेडी के किंग के मुकाम पर जा पहुंचा है. एक्टिंग में भी कपिल ने हाथ आजमाया जिसमें वो पसंद किए गए.

अब नेटफ्लिक्स पर करेंगे आगाज

कपिल शर्मा का सोनी टीवी पर शो दो महीने पहले बंद हुआ है. कपिल ने इसके बाद ऐलान किया था कि वो जल्दी है नेटफ्लिक्स पर अपना कॉमेडी शोे लेकर आ रहे हैं. जिसका फॉर्मेट उनके टीवी शो से बिल्कुल अलग होगा.

कड़ी मेहनत से बने सुपरस्टार

कपिल ने अपने टीवी शो पर काफी बार साफ कहा है कि उन्होंने स्ट्रगल का एक लंबा दौर देखा है. पंजाब से अमृतसर शहर से मुंबई आकर उन्होंने काफी बुरा दौर भी देखा. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी जिसका नतीजा आज पूरी दुनिया के सामने है.
कपिल ने दुनिया के करीब सभी बड़े शहरों में अपने शो किए हैं जिसके लिए वो मोटी फीस चार्ज करते हैं. अपने शो को वो उस लेवल पर ले गए जहां बिना प्रमोशन किए किसी भी बड़े सुपरस्टार का गुजारा नहीं था.

कॉन्ट्रोवर्सी के भी हैं किंग

कपिल जैसे-जैसे हिट होते गए कॉन्ट्रोवर्सी के भी किंग बन गए थे. अपने ही शो के स्टार सुनील ग्रोवर से उनके झगड़े की खबरें कई साल से मीडिया में सुर्खियां बना रही हैं. एक बार कपिल ने रात को गुस्से में एक पत्रकार को भी फोन करके हड़का दिया था. दो महीने पहले उन्होंंने एयरपोर्ट पर फोटोग्राफर्स को भी गाली दे डाली थी.

ये भी पढ़ें