Prabhat Times 
कपूरथला। कोरोना काल में शहरवासियों की सुरक्षा के साथ साथ अपराधियों के खिलाफ भी कपूरथला पुलिस (Kapurthala Police) की एस.एस.पी कंवरदीप कौर (SSP Kanwardeep Kaur) की मुहिम लगातार जारी है।
कपूरथला मे एस.एस.पी. कंवरदीप कौर के नेतृत्व में अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। कपूरथला पुलिस द्वारा सिर्फ 4 महीनों में 113 भगौड़े अपराधियों को तो गिरफ्तार किया ही साथ में विभिन्न मामलों में अपराधियों की लगभग 5 करोड़ की प्रोपर्टी अटैच करवाई गई है।
एस एस पी कपूरथला श्रीमती कंवरदीप कौर ने बताया कि कपूरथला पुलिस की तरफ से नशा तस्करी, कत्ल, धोखाधड़ी, बलात्कार आदि जैसे गंभीर अपराधों में नामज़द भगौड़े अपराधियों को पकड़ने के लिए स्पेशल आप्रेशन चलाया गया। एस.पी. इनवेस्टीगेशन विशालजीत सिंह और डी.एस.पी. सर्वजीत राए के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा स्पेशल आप्रेशन के दौरान ये कार्रवाई की गई।
उन्होनें बताया कि जनवरी 2021 से अप्रैल 2021 तक ज़िले में कुल 113 भगौड़ों को सी.आर.पी.सी की अलग अलग धाराओं के अंतर्गत गिरफ़्तार किया गया। इन अपराधियों पर कानूनी शिकंजा और कसने के लिए 17 भगौड़ों की 5 करोड़ रुपए से ज़्यादा की चल और अचल जायदाद अलग-अलग अदालतों के द्वारा मामलों में अटेच करवाई गई है।
इसमें सदर पुलिस स्टेशन कपूरथला की तरफ से 3.61 करोड़, सदर पुलिस स्टेशन फगवाड़ा की तरफ से 79.31 लाख, पुलिस स्टेशन बेगोवाल की तरफ से 35.30 लाख, पुलिस स्टेशन भुलत्थ की तरफ से 22.41 लाख, पुलिस स्टेशन तलवंडी चौधरियों की तरफ से 2 लाख और पुलिस स्टेशन फत्तूढिंगा की तरफ से 32 हज़ार रुपए की जायदाद अटेच करवाई गई है।
उन्होंने यह भी बताया कि ज़िला पुलिस की तरफ से अपनी अधिकारित वैबसाईट पर भगौड़े अपराधियों की सूची अपलोड की गई है। उन्होनें कहा कि ज़िला पुलिस की तरफ से आने वाले दिनों दौरान भगौड़े अपराधियों विरुद्ध अभियान को और तेज़ किया जायेगा जिससे अमन और कानून की व्यवस्था को और मज़बूत किया जा सके।

ये भी पढ़ें