Prabhat Times
कपूरथला। अपराध नियंत्रण के साथ साथ जिला कपूरथला (Kapurthala) की एस.एस.पी. कंवरदीप कौर (SSP Kanwardeep Kaur) द्वारा आम जनता को राहत देने के लिए बड़ा काम किया है। एस.एस.पी. के निर्देशों पर शुरू हुई अनूठी पहल में पुलिस द्वारा पिछले एक साल में गुम हुए लगभग 50 मोबाईल ट्रेस करके असल मालिकों के हवाले किए हैं। एस.एस.पी. कंवरदीप कौर ने कहा है कि ये मुहिम भविष्य में भी जारी रहेगी।
बता दें कि मोबाईल गुम होना पुलिस की नज़र में कोई अपराध नहीं है। लेकिन इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ता है। किसी न किसी कारण से मोबाईल गुम होने के कारण आम जनता को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ता है।
लेकिन कपूरथला के लोगों को बड़ी राहत देते हुए एस.एस.पी. कंवरदीप कौर के निर्देशों पर एस.पी. विशालजीत सिंह, डी.एस.पी. सर्वजीत राए द्वारा चलाई गई मुहिम के दौरान पिछले एक साल में गुम हुए मोबाईल की डिटेल निकलवाई और टैक्नीकल टीम के सहयोग से गुम हुए मोबाईल को ट्रेस किए।
मोबाईल ट्रेस और फिर रिकवर करने के पश्चात पुलिस ने आज पीड़ित लोगों को बुला कर उन्हें वापस सौंपे। एस.एस.पी. कंवरदीप कौर ने बताया कि पिछले एक साल में गुम मोबाईल, जिनकी डी.डी.आर. दर्ज की गई थी, उनकी सर्च के लिए विशेष अभियान चलाया गया। जिसके तहत 50 मोबाईल ढूंढे गए हैं। एस.एस.पी. ने बताया कि भविष्य में ये मुहिम जारी रहेगी। 

ये भी पढ़ें