Prabhat Times
नई दिल्ली। कर्नाटक में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया भी कोविड-19 संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा है कि हाल में उनके संपर्क में जो लोग आए हैं, वे लक्षणों पर नजर रखें और खुद को क्वारंटाइन कर लें।
सिद्धारमैया ने साथ ही बताया है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिद्धारमैया को मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में बताया कि उनकी हालत स्थिर है।
इससे पहले रविवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद कल यानी सोमवार को उनकी बेटी भी संक्रमित पाइ गईं। साथ ही येदियुरप्पा के 7 स्टाफ भी कोरोना संक्रमित मिले।
येदियुरप्पा का इलाज बेंगलुरु के मणिपाल अस्पताल में चल रहा है। यहीं इनकी बेटी भी भर्ती हैं। अस्पताल ने बताया है कि येदियुरप्पा को ‘बहुत मामूली खांसी है और उनके सीने में कोई जमाव नहीं है।’
येदियुरप्पा अपने मंत्रिमंडल के ऐसे चौथे सदस्य हैं जो कोविड-19 की चपेट में आए हैं। उनसे पहले वन मंत्री आनंद सिंह, पर्यटन मंत्री सी टी रवि और कृषि मंत्री बी सी पाटिल कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

24 घण्टे में 50 हज़ार से ज्यादा मरीज़

24 घंटे में कोरोना के 52,050 नए केस मिले और इस दौरान 803 मरीजों की मौत हुई। देश में अब तक कोरोना के 18 लाख 55 हजार 746 केस आ चुके हैं।
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकडो़ं के मुताबिक, देश में अभी कोरोना के 5 लाख 86 हजार 298 एक्टिव केस हैं। कोरोना से अब तक देश में 38 हजार 938 लोगों की मौत हो चुकी है।
वहीं, राहत की बात ये है कि अब तक कुल 12 लाख 30 हजार 509 मरीज इस वायरस के संक्रमण से रिकवर कर चुके हैं।