Prabhat Times
चंडीगढ़। पंजाब की राजनीति में कुछ देर पहले ही आम आदमी पार्टी (AAP) के सुप्रीमो तथा दिल्ली के सी.एम. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट करके खलबली मचा दी है। अरविंद केजरीवाल 29 जून यानिकि मंगलवार को फिर पंजाब आ रहे हैं। वे चंडीगढ़ पहुंचेगे। इस प्रोग्राम का ऐलान करते ही अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के ज़रिए ऐलान किया है कि पंजाब में आप सरकार बनते ही बिजली फ्री दी जाएगी।
अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाबी भाषा में किए गए ट्वीट ने राज्य का राजनीति में खलबली मचा दी है। बता दें कि कुछ दिन पहले भी अरविंद केजरीवाल अमृतसर पहुंचे थे। जहां उन्होने कुंवर विजय प्रताप सिंह को आप ज्वाईन करवाई और साथ ही ये कह कर खलबली मचा दी कि पंजाब चुनावों में आम आदमी पार्टी की तरफ से सी.एम. का चेहरा सिख होगा। इस ब्यान के बाद पंजाब में घखलबली मची हुई है। इस दावे को लेकर राजनीतिक अटकलें अभी खत्म नहीं हुई थी कि आज अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट ने खलबली मचा दी है।
अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाबी भाषा में किए गए ट्वीट में लिखा है कि “इनी मंहगाई वि्च एक महिला लई आपणा घर चलाउणा बहुत मुश्किल हुंदा है, दिल्ली विच असी हर परिवार ने नूं 200 यूनिट बिजली मुफ्त देंदे हैं, महिलावां बहुत खुश हन। पंजाब दीआं महिलावां दी मंहिंगाई तो बहुत दुःखी हन। पंजाब विच्च वी आप दी सरकार मुफ्त बिजली देवेगी। कल्ल चंडीगढ़ विखे मिलदे हां”
आप सरकार बनती ही राज्य में मुफ्त बिजली का ऐलान तो अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में कर दिया है, लेकिन कल चंडीगढ़ में मिलने का वायदा करने से एक बार राजनीति उफान पर है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी द्वारा आम जनता से जुड़ी समस्याओं को ही मुद्दा बना करक पंजाब के चुनाव मैदान में उतरने के प्लान में है। चर्चा है कि मंगलवार को अरविंद केजरीवाल चंडीगढ़ में औरतों को और सुविधाएं देने संबंधी और भी बडे ऐलान कर सकते हैं।

अरविंद केजरीवाल द्वारा किया गया ट्वीट

ये भी पढ़ें