Prabhat Times
जालंधर। आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) की संयोजक तथा दिल्ली के सी.एम. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सोमवार को पंजाब आ रहे हैं। अरविंद केजरीवाल के पंजाब आने की सूचना के बाद से ही राजनीतिक गलियारों में चर्चा छिड़ी हुई है। इसी बीच पता चला है कि सेवानिवृत्त आई.पी.एस. अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह केजरीवाल की मौजूदगी में आप पार्टी ज्वाईन करेंगे।
बता दें कि पंजाब मे राजनीतिक घमासान तेज हो चुका है। शिअद-बसपा समझौता हो चुका है, कांग्रेस में चल रही अंर्तकलह खत्म करने के लिए हाईकमान मध्यस्थता कर रहा है। भारतीय जनता पार्टी हाईकमान भी पंजाब के नेताओं के साथ चुनावों को लेकर मथन कर चुका है।
लेकिन इसी बीच रविवार को पंजाब की राजनीति गर्मा गई। सुबह ही सूचना मिली कि आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवेल पंजाब आ रहे हैं। वे सीधा अमृतसर पहुंचेगे। अरविंद केजरीवाल का पंजाब दौरा विधानसभा चुनावों को लेकर ही बताया जा रहा है। पता चला है कि बेअदबी कांड की जांच के लिए गठित एस.आई.टी. के पूर्व चीफ कुंवर विजय प्रताप सिंह आम आदमी पार्टी का दामन थाम रहे हैं।
बता दें कि जालंधर के पूर्व डी.सी.पी. बलकार सिंह भी जालंधर में पार्टी ज्वाईन कर चुके हैं। बलकार सिंह को प्रदेश स्तर के नेताओं की मौजूदगी में ज्वाईन करवाया गया। लेकिन कुंवर विजय प्रताप सिंह को ज्वाईन करवाने के लिए अरविंद केजरीवाल का अमृतसर चुनावों की बड़ी तैयारी का संकेत है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इसका अर्थ यही है कि अगर कुंवर विजय प्रताप सिंह सोमवार को आम आदमी पार्टी ज्वाईन करते हैं तो आने वाले चुनावों में कुंवर विजय प्रताप सिंह के कंधो पर पार्टी की कोई बड़ी जिम्मेदारी अवश्य होगी। खैर, अभी तक चल रहे कयासों पर सोमवार को स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

ये भी पढ़ें