Prabhat Times

चंडीगढ़। (khalistani amritpal singh punjab police waris punjab de) वारिस पंजाब दे के चीफ और खालिस्तान सपोर्टर अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस अभी भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। अमृतपाल के लिए चल रहे ऑपरेशन का आज छठा दिन है।

वहीं पंजाब के पाकिस्तान से सटे बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट फिरोजपुर और तरनतारन जिलों में इंटरनेट पर पाबंदी शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक बढ़ा दी गई है। अजनाला, मोगा व मोहाली से इंटरनेट की पाबंदी हटा दी गई है।

बता दें कि अमृतपाल की नई तस्वीर सामने आई है, इसमें वह बाइक को एक ठेले पर रखकर ले जाता नजर आ रहा है।

पुलिस और खुफिया एजेंसियों को जांच के दौरान पता चला कि अमृतपाल को 158 विदेशी खातों से फंडिंग की जा रही थी। इनमें से 28 खातों से 5 करोड़ से ज्यादा की रकम भेजी गई थी।

इन खातों का संबंध पंजाब के माझा और मालवा से है। अमृतसर, तरनतारन, बटाला, गुरदासपुर, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और फगवाड़ा के खातों का संबंध अमृतपाल से मिला है।

पंजाब के पड़ोसी राज्यों के अलावा उत्तराखंड में भी अमृतपाल के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। गुरुघरों की भी जांच की जा रही है।

विदेशी फंडिंग में इन तथ्यों की जांच

  • देश में खोले गए खातों के दस्तावेज की जांच होगी।

  • खाता कब खोला गया, पहला ट्रांजैक्शन कब हुआ, विदेशों से रकम कब आई।

  • किन-किन देशों से पैसे आए। जब रकम आई तो आगे कहां ट्रांजैक्शन हुआ।

  • खाते किसके नाम पर खोले गए, क्या वही खाता ऑपरेट करता था या अमृतपाल की संस्था का कोई मेंबर।

  • वारिस पंजाब दे और आनंदपुर खालसा फोर्स के मेंबर्स की संपत्तियों की भी जांच की जाएगी।

पुलिस ने एक बुलेट और सप्लेंडर बाइक बरामद की

अमृतपाल के साथियों द्वारा खुद का बुलेट बाइक छोड़ स्पलेंडर बाइक पिस्टल के बल पर छीना गया है। पुलिस ने दोनों बुलेट व सप्लेंडर बाइक बरामद कर लिया है।

ये दोनों बाइक सादिकपुर से मिली है। पुलिस के मुताबिक जिन लोगों ने ये बाइक छीनी, वे गांव नंगल अंबिया से अमृतपाल के साथ ही भागे थे। पुलिस ने दोनों बाइक बरामद कर उनकी नंबर प्लेट जांच के लिए भेज दी है।

इसी इलाके में पुलिस लगातार सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल रही है। जिस व्यक्ति से आरोपियों ने पिस्टल के बल पर बाइक छीनी, पुलिस उसकी पहचान कर उससे घटनाक्रम की जानकारी हासिल करेगी।

अमृतपाल के भाई हरप्रीत सिंह समेत 11 साथी कोर्ट में पेश

अमृतपाल के भाई हरप्रीत सिंह समेत 11 साथियों को पुलिस ने बाबा बकाला कोर्ट में पेश किया। कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें कोर्ट लाया गया।

कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इन सभी पर पंजाब में माहौल खराब करने की कोशिश का आरोप है।

अमृतपाल के भाई हरप्रीत सिंह को जल्लूपुर खेड़ा उसके घर से गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों के वकील ने बताया कि तीन मामलों में उन्हें पेश किया गया।

6 दिनों से अमृतपाल का करीबी तूफान लापता

अमृतपाल का करीबी और वारिस पंजाब दे का जिला प्रधान लवप्रीत सिंह उर्फ तूफान सिंह करीब 6 दिनों से घर नहीं आया है और न ही अब तक पुलिस उसे गिरफ्तार कर पाई है। परिवार मुताबिक अजनाला घटना के बाद से ही वह घर पर रहता था।

अजनाला पुलिस ने 18 फरवरी को तूफान सिंह को युवक को बंधक बनाकर मारपीट करने के आरोप में घर से गिरफ्तार किया था।

इसके बाद अमृतपाल ने अपने साथियों के साथ मिलकर 23 फरवरी को अजनाला थाने का घेराव कर तूफान सिंह को रिहा करवाया था।

27 को अकाल तख्त के जत्थेदार की सिख समाज से बैठक

पंजाब के मौजूदा हालात को लेकर अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह सिख समाज से 27 मार्च को बैठक करेंगे। इस बैठक में कई बुद्धिजीवी पहुंचेंगे।

बैठक में विचार विमर्श किया जाएगा कि किस तरह पंजाब में बिगड़ रहे हालातों को सही किया जा सके। इस बैठक कर इंटेलिजेंस और सरकार की भी पूरी नजर है।

 

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1