Prabhat Times
खन्ना। पंजाब के विभिन्न शहरों से चोरी किए गए वाहनों के पुर्जे बेचने इंटरस्टेट गैंग का खन्ना पुलिस ने भंडाफोड़ किया है।
पुलिस ने गिरोह के हरियाणा व पंजाब से जुड़े 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जबकि 2 सदस्यों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने 2 मोहिन्द्रा बलैरो व अन्य सामान बरामद किया है।
पुलिस जिला खन्ना के एस.एस.पी. हरप्रीत सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग पंजाब के विभिन्न शहरों से वाहन चोरी करके उसे डिसमैंटल कर देते हैं और उसके स्पेयर पार्टस बेच देते हैं।
सूचना मिलने पर एस.पी. इनवेस्टीगेशन मनप्रीत सिंह, डी.एस.पी. पायल हरदीप सिंह, थाना पायल के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर करनैल सिंह, सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज गुरमेल सिंह पर आधारित स्पैशल इनवेस्टीगेशन टीम गठित की गई।
एस.एस.पी. हरप्रीत सिंह ने बताया कि पुलिस टीम ने मामले की योजनाबद्ध ढंग से जांच शुरू की और गिरोह के तीन सदस्य नरेश उर्फ कालू वासी भिवानी, हरियाणा, नीरज वासी रोहतक, लखबीर उर्फ लखी वासी धुरी, मलेरकोटला को गिरफ्तार किया।
आरोपियों से दो मोहिन्द्रा बलौरा गाड़ीयां बरामद की गई। एस.एस.पी. हरप्रीत सिंह ने बताया कि जांच के दौरान गिरोह के अन्य सदस्यों की पहचान अमरीक राम, विक्की के रूप में हुई।
गिरोह की कार्यपद्धति के बारे में एस.एस.पी. ने बताया कि नरेश, नीरज, लखबीर तीनों मिलकर पटियाला, हिसार, अंबाला, संगरुर, धुरी से वाहन चोरी करते और अंबाला में अमरीक और विक्की को बेच देते थे। जो कि वाहनों के स्पेयर पार्टस अलग करके बेचते।
एस.एस.पी. हरप्रीत ने बताया जांच मे खुलासा हुआ कि इस गिरोह द्वारा अंबाला में 2, हिसार में 3, पटियाला में 2, संगरुर में 4 वारदातों को अंजाम दिया है।
गिरोह के सरगना नरेश के खिलाफ विभिन्न थानो में 14, नीरज के खिलाफ 2 तथा अन्य आरोपियों के खिलाफ भी केस दर्ज हैं।
एस.एस.पी. हरप्रीत सिंह ने बताया कि गिरोह के फरार सदस्यों की तलाश की जा रही है। पूछताछ में पंजाब व हरियाणा में हुई चोरी की और वारदातें भी हल होने की संभावना है।
पुलिस द्वारा गोदाम सील कर दिया गया है। गिरोह के फरार सदस्य अमरीक व विक्की की तलाश की जा रही है।
दोनो के काबू आने पर खुलासा होगा कि ये लोग स्पेयरपार्टस किन लोगो को बेचते थे।

चोरी के 18 मोटर साईकल बरामद

एस.एस.पी. हरप्रीत सिंह ने बताया कि एक और इंटरस्टेट गैंग के दो सदस्यों को काबू किया गया है। पुलिस टीम ने बबलू, कुद्दा,को गिरफ्तार करके उनसे चोरी के 18 मोटर साईगकल बरामद किए हैं। आरोपियों के खिलाफ पहले भी केस दर्ज हैं।