Prabhat Times
चंडीगढ़। (Kotkapora Goli Kand CM Captain Amrinder Singh) कोटकपूरा गोली कांड में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा दिए गए फैसले को पंजाब सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी।
कोट कपूरा गोली कांड में एस.आई.टी. की जांच के निष्पक्ष बताते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपने स्टैंड स्पष्ट किया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले को वरिष्ठ वकीलों से राय के बाद सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी।
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य सरकार की लीगल टीम को आदेश दिए हैं कि उच्च न्यायलय के आदेश की कापी हासिल करके इस मामले में गहराई से जांचा जाए। स्पष्ट कहा गया है कि एस.आई.टी. को रद्द करने तथा एस.आई.टी. चीफ कुंवर विजय प्रताप सिंह को हटाने के आदेशों को सर्वोच्च न्यायलय में चुनौती देने के लिए केस तैयार किया जाए।
सी.एम. अमरिंदर सिंह ने राज्य की लीगल टीम पर भरौसा जताते हुए कहा कि इस केस को कानूनी फैसले तक पहुंचाय जाएगा। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। चाहे आरोपी राजनीतिक तौर पर भी जितना भी असर रसूख रखता हो। कैप्टन ने एस.आई.टी. चीफ कुंवर विजय प्रताप सिंह व उनकी टीम द्वारा की गई जांच पर विश्वास जताया है।
कैप्टन ने कुंवर विजय प्रताप सिंह व उनकी टीम की तारीफ करते हुए कहा कि वे बेहद तजुर्बेकार अधिकारी हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सरकार को इस मौके पर अधिकारी बदलना या दोबारा शुरू से जांच करने के लिए नई टीम की गठन करना मंजूर नहीं है। क्योंकि जांच बहुत आगे बढ़ चुकी है।
बरगाड़ी की बेअदबी घटना के बाद साल 2015 में हुई इस मामले में 4 चालान पहले ही अदालत में दिए जा चुके हैं। कैप्टन ने इस गंभीर मामले में औछी राजनीति के लिए सुखबीर बादल की भी निंदा की।

ये भी पढ़ें