Prabhat Times
चंडीगढ़। पंजाब का सबसे ज्वलंत मामले कोटकपूरा गोली कांड (Kotkapora Goli Kand) की जांच दोबारा शुरू हो चुकी है। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के निर्देशों पर गठित नई एस.आई.टी. द्वारा इस कांड के हरेक पहलू को फिर से बारीकी से खंगालना शुरू किया जा चुका है। जांच के पहले पड़ाव में ही कुछ लोगों से पूछताछ के बाद एस.आई.टी. ने सीधा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को तलब कर लिया है। बताया जा रहा है कि पूर्व सी.एम. प्रकाश सिंह बादल को 16 जून को मोहाली स्थित दफ्तर में पेश होने के लिए कहा है। संभावना ये भी है कि पूर्व सी.एम. के स्वास्थ्य को देखते हुए पूछताछ फरीदकोट में भी हो सकती है।
बता दें कि कोटकपूरा गोलीकांड राज्य सरकार की गले की फांस बन चुका है। कई महीनों तक लंबी जांच के पश्चात सेवामुक्त आई.पी.एस. अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह की रिपोर्ट को खारिज करके नई अदालत ने नई एस.आई.टी. गठित की थी। ए.डी.जी. लक्ष्मीकांत यादव के नेतृत्व में गठित नई टीम में लुधियाना के पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल, फिरोज़पुर रेंज के डी.आई.जी. सुरजीत सिंह शामिल हैं।
पता चला है कि एस.आई.टी. द्वारा इस मामले में तेजी से जांच की जा रही है। बीते दिन भी कई गवाहों से पूछताछ हुई। इसके पश्चात सीधे ही पूर्व सी.एम. प्रकाश सिंह बादल को 16 जून के लिए तलब किया गया है। नवगठित एस.आई.टी. इस गंभीर मामले में किस नतीज़े तक पहुंचती है, इस सवाल का जवाब समय के गर्भ मे है। लेकिन ये तय है कि विधानसभा चुनावों से पहले एस.आई.टी. अपनी रिपोर्ट अवश्य पेश करेगी।

ये भी पढ़ें