Prabhat Times

जालंधर। (Launch of “Drug Free Society-Campaign Skills” series at DAV University) केंद्रीय राज्य मंत्री (आवास अवं शहरी) श्री कौशल किशोर डी ए वी यूनिवर्सिटी जालंधर में “नशा मुक्त समाज अभियान कौशल का” की सीरीज का आगाज किया।
उन्होंने बड़े ही संवेदनशीलता एवं भावुकता के साथ इसकी शुरुआत करते हुए  विधयर्थियों से नशे से दूर रहने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर माननीय केंद्रीय राज्य मंत्री ने सभी उपस्थित युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करने के साथ साथ उनसे संकल्प लिया कि वह कभी भी नशे नहीं करेंगे और प्रत्येक माह एक व्यक्ति को अपने साथ इस आंदोलन का हिस्सा बनाएंगे।
उन्होंने सब को ९ अगस्त के महासंकल्प का हिस्सा बनने के लिए भी आमंत्रित किया।उन्होंने कहा  कि यदि हम सब मिल कर एक एक व्यक्ति को नशे से दूर करें तो एक दिन हमारा पूरा देश नशा मुक्त हो जायेगा।
उनका उद्देशय है कि वह पुरे राष्ट्र के युवाओं  को को प्रेरित करें कि वह न सिर्फ स्वयं नशे से दूर रहें बल्कि दुसरो को भी इससे दूर रहने के लिए प्रेरित करे।
वह इस अभियान में अभी तक वह लाखों लोगों को प्रेरित कर चुके हैं और उनका प्रण है कि जब तक वह पुरे देश को नशे से मुक्त नहीं कर लेते, तब तक वह इस अभियान को थमने नहीं देंगे।
माननीय राज्य मंत्री जी का मानना है कि किसी से नशे छुड़ाने से बेहतर है कि हम अपने बच्चों को पहले से ही इससे दूर रहने के लिए जागरूक रखें।
इस मौके पर कुलपति श्रीमती जसबीर ऋषि जी ने इस पुण्य कार्य में पुरे मन से यूनिवर्सिटी द्वारा पूर्ण सहयोग की बात कही। उन्होंने कहा यूनिवर्सिटी कैंपस में ड्रग्स के लिए जीरो टॉलरेंस है। हम नियमित रूप से विद्यार्थिओं को इसके बारे मैं जागरूक करते हैं।
इसके साथ ही हमारे विद्यार्थी हमारे द्वारा अडॉप्टेड गावों में जाकर लोगों को इससे दूर रहने कि प्रेरणा देते हैं। NSS की और से समय समय पर लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं।
यह कार्यक्रम भी डी ए वी यूनिवर्सिटी की NSS यूनिट द्वारा, इसी फल के तहत, नशा मुक्त समाज के साथ मिल कर आयोजित किया गया है। माननीय मंत्री जी ने डी ए वी यूनिवर्सिटी के इस कदम की प्रशंसा करते हुए अपनी इस पहल को जारी रखने के लिए प्रेरित किया।
इसमें रजिस्ट्रार श्री K N कॉल, NSS कोऑर्डिनेटर डॉ समृति खोसला, प्रोग्राम अफसर डॉ लखमीर सिंह, डॉ आशुतोष अवं डॉ विद्या पांडेय ने भी विद्यार्थिओं को नशे से दूर रहने के लिए कहा और रविवार के दिन भी कार्यक्रम में प्रस्तुत रहने के लिए प्रशंसा की । इस अवसर पर ६०० विद्यार्थी शामिल रहे।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें