Prabhat Times

नई दिल्ली। (lawrence bishnoi accept his group murder Sidhu Moosewala) पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है.
दिल्ली पुलिस की पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई ने कबूल किया कि हां हमारे गैंग मेंबर ने मूसेवाला को मरवाया है.
इसके साथ ही लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि कॉलेज के वक्त से विक्की मिददुखेड़ा मेरा बड़ा भाई था, हमारे ग्रुप ने उसकी मौत का बदला लिया है.
तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा, ‘ये काम इस बार मेरा नहीं है, क्योंकि मैं जेल में लगातार बंद था और फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहा था, लेकिन मैं कबूल करता हूं कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में हमारे गैंग का हाथ है.’ लॉरेंस ने यह कबूल किया कि पंजाब का एक मशहूर सिंगर भी उसका भाई है.
दिल्ली पुलिस की पूछताछ के दौरान गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि मुझे तो सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बारे में तिहाड़ जेल में टीवी देखकर पता चला था.
लॉरेंस बिश्नोई के इस कबूलनामे से साफ हो गया कि कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ के अलावा उसके गैंग को जेल के बाहर से ऑपरेट करने वाला सचिन बिश्नोई भी सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल था.

मूसेवाला हत्याकांड के कई कनेक्शन

मनसा में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के क़त्ल को 5 दिन हो गए. क़त्ल में पंजाब से लेकर दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश… यहां तक कि कनाडा तक का कनेक्शन सामने आ गया.
क़त्ल से पहले सिद्धू के घर के बाहर रेकी करते हुए और फिर क़त्ल के बाद भागती गाड़ियों की सीसीटीवी तस्वीरें भी मिल गईं.
यहां तक कि क़त्ल के बाद भागने के लिए लुटेरों ने जो ऑल्टो कार लूटी थी, पुलिस ने वो भी बरामद कर ली.
उधर, छंटे हुए गैंगस्टरों ने क़त्ल में अपना हाथ होने की बात भी सोशल मीडिया पर ख़ुद ही कबूल कर ली, लेकिन इतने सारे सुराग होने के बावजूद पुलिस के हाथ अब तक शूटर्स तक नहीं पहुंचे. फिलहाल पुलिस लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ कर रही है.

हत्याकांड में कुछ नये किरदारों की एंट्री

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल कारें पुलिस ने बरामद कर ली हैं. उत्तराखंड से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया, जिन पर हथियार सप्लाई करने का आरोप है.
पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है.. और तो और उसने शूटर्स के कई मददगारों को भी धर दबोचा, लेकिन तफ्तीश इससे आगे नहीं बढ़ पाई. बल्कि अब इस मामले में कुछ नये किरदारों की एंट्री हो गई है.
पुलिस अब लॉरेंस बिश्नोई के करीबी राजस्थान के गैंगस्टर संपत नेहरा को प्रोडक्शन वारंट पर पंजाब लेकर गई है.
सपंत को पुलिस ला तो दूसरे मामले के इंवेस्टिगेशन के लिए रही है, लेकिन उससे पूछताछ सिद्धू मूसेवाला के मामले में भी होगी.
पुलिस गैंगस्टर संपत नेहरा से क़त्ल में शामिल शूटर्स का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

सलमान खान के घर के रेकी कर चुका है संपत

संपत नेहरा वही गैंगस्टर है, जिसने 2018 में लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर सलमान खान को मारने के लिए मुंबई के गैलेक्सी अपार्टमेंट की रेकी की थी.
इस मामले में पुलिस अब तक तिहाड़ में बंद लारेंस बिश्नोई, तिहाड़ में ही गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया, और दिल्ली के गैंगस्टर शाहरुख से लंबी पूछताछ कर चुकी है
राजस्थान के संपत नेहरा के साथ साथ हरियाणा के झज्जर जेल में बंद गैंगस्टर नरेश सेठी से भी पुलिस पूछताछ करने की तैयारी में है.
पुलिस को जानकारी मिली है कि हत्या के लिए शूटर्स का इंतज़ाम गैंगस्टर नरेश सेठी ने ही कराया था.
इसके साथ ही सिद्धू मूसेवाला के क़त्ल में जिस हथियार का इस्तेमाल किया गया उसकी सप्लाई मुजफ्फरनगर के सुंदर ने की.

हथियार देने वाला सुंदर अंडरग्राउंड

पंजाब पुलिस के मुताबिक, उत्तराखंड से गिरफ्तार मनप्रीत सिंह ने भी पुलिस जांच में यही बताया. सुंदर लंबे समय से अंडरग्राउंड है और अब फिर पुलिस की रडार पर है.
इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान में लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों की तलाश तेज कर दी गई है. कई जगह से लॉरेंस के शूटर पकड़े भी जा रहे हैं.

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें