Prabhat Times
लखनऊ। (leadar aditya thakur attempts self immolation outside party office) समाजवादी पार्टी के एक नेता आदित्य ठाकुर ने लखनऊ में सपा दफ्तर के बाहर पेट्रोल छिड़क कर खुद को आग लगाने की कोशिश की. बताया जा रहा है कि आदित्य ठाकुर अलीगढ़ के रहने वाले हैं. आदित्य ठाकुर अलीगढ़ से सपा का टिकट मांग रहे थे. लेकिन जब टिकट नहीं मिला तो उन्होंने सपा कार्यालय के बाहर खुदकुशी की कोशिश की.
बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता आदित्य ठाकुर आज (रविवार को) सुबह लखनऊ में पार्टी कार्यालय के बाहर पहुंचे थे. फिर उन्होंने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क लिया और खुद को आग लगाने की कोशिश करने लगे. लेकिन इस बीच लोगों ने आदित्य ठाकुर को पकड़ लिया और आग लगाने से रोक लिया.
लखनऊ में सपा कार्यालय के बाहर आत्मदाह की कोशिश करने वाले समाजवादी पार्टी के नेता आदित्य ठाकुर ने कहा कि उन्होंने पार्टी के लिए बहुत काम किया है. लेकिन फिर भी उनको टिकट नहीं दिया गया. इसी बात से वो बहुत नाराज थे और खुदकुशी करने की कोशिश की. इसके बाद सपा नेता आदित्य ठाकुर फूट-फूट कर रोते हुए दिखाई दिए.
इससे पहले यूपी के मुजफ्फरनगर से एक बीएसपी नेता अरशद राणा के फूट-फूट कर रोने का वीडियो सामने आया था. अरशद राणा चरथावल विधान सभा से टिकट मांग रहे थे. अरशद राणा नगर कोतवाली पहुंचे और वहीं रोने लगे. अरशद राणा ने आरोप लगाया कि टिकट के नाम पर उनसे 67 लाख रुपये ले लिए गए हैं.
अरशद राणा के मुताबिक, 18 दिसंबर 2018 को मुजफ्फरनगर की विधान सभा सीटों के प्रभारी नियुक्त होने वाले थे. इससे एक-दो दिन पहले बीएसपी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी शमशुद्दीन राईन ने उनसे कहा कि तुम्हे चरथावल विधान सभा सीट से उम्मीदवार बनाएंगे. इसके लिए तुम्हे कुछ रुपये देने होंगे, जिसके लिए मैं तैयार हो गया था. हालांकि अरशद राणा की शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने उन्हें इंसाफ दिलाने का वाद किया है.

ये भी पढ़ें