Prabhat Times
जालंधर। (Liquor Shops Open) कोरोना महामारी के दौरान हुए लॉकडाउन में भी जमकर चांदी कूटने वाले शराब ठेकेदार शायद किसान आंदोलन का समर्थन नहीं करते। ऐसी चर्चा इसलिए छिड़ी है क्योंकि किसानों द्वारा किए गए भारत बंद के आहवान पर जहां सड़कों पर सन्नाटा पसर गया, दुकानें, मार्किट बंद हो गई, वहीं कुछ एक शराब ठेके खुले रहे। शराब ठेकों पर शटर तो डाउन रहे, लेकिन करिंदो द्वारा थोड़ा सा शटर उठा कर या फिर चोर खिड़की से शराब बिक्री जारी रखी गई।
बता दें कि कृषि बिलों को रद्द करवाने की मांग को लेकर कई माह से संघर्षरत किसानो द्वारा 26 मार्च यानिकि आज भारत बंद का आहवान किया गया था। हर तरफ से आ रही खबरों से स्पष्ट है कि पंजाब के हर वर्ग ने किसानों का समर्थन किया है। सड़कों पर पसरा सन्नाटा इस बात का गवाह है। राज्य का हर वर्ग किसानों के साथ है।
इसी बीच जालंधर में शराब ठेके खुले होने की तस्वीरें सामने आई हैं। जिसमें देखा जा सकता है कि शराब ठेके का शटर थोड़ा सा खुला है और भीतर ठेके के करिंदे मौजूद हैं। जो कि शराब की बोतलें बेच रहे हैं।
एक तरफ जहां किसानों के समर्थन में सारा भारत बंद है, वहीं दूसरी तरफ सिर्फ शराब ठेके खुले होने से चर्चा छिड़ी है कि क्या शराब ठेकेदार किसानों के समर्थन में एक दिन भी ठेके बंद नहीं रख सकते? इस मामले में अब किसान समर्थकों के बीच रोष पाया जा रहा है।
बता दें कि कोरोना कॉल में भी एक और जहां पूरा देश लॉक था तो भी शराब ठेकेदारों द्वारा जमकर चांदी कूटी गई। बाद में कारोबारी नुकसान होने का दम भरते हुए सरकार से भी काफी राहत ली थी।

ये भी पढ़ें