Prabhat Times

जालंधर। कोरोना काल में भी शराब ठेकेदार जमकर चांदी कूट रहे हैं। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पंजाब सरकार द्वारा सख्त पाबंदीयां लगाकर हर एक कारोबार को बंद करवा दिया गया, लेकिन शराब ठेकेदारों को पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह के आदेशों, निर्देशों की रत्ती भर भी परवाह नहीं है।
इसका ज्वलंत उदाहरण ये है कि जालंधर में शाम 5 बजे सारी मार्किट बंद हो जाती है। यहां तक की जरूरी वस्तुएं की दुकानें भी बंद हो जाती हैं। नाईट कर्फ्यु के दौरान सिर्फ चिकित्सा सेवाएं चालू रखने की इजाजत है, लेकिन सरकार के आदेशों निर्देशों तथा जालंधर के कमिश्नरेट पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को आदेशों को ठेंगा दिखा कर आज भी शराब ठेकेदार ठेकों पर बनी चोर खिड़की से शराब बेचते नज़र आ रहे हैं। इन्हें रोकना वाला कोई नहीं है।
शाम के समय नाईट कर्फ्यु शुरू होने से पहले निर्धारित समय पर 99 प्रतिशत मार्किट बंद हो जाती है। लेकिन शराब ठेकेदार शटर डाऊन करके सरेआम नियमों की धजिज्यां उड़ाते हुए नियमों का उल्लंघन करते नज़र आते हैं।
आज नाईट कर्फ्यु लागू होने के पश्चात एक जागरूक पाठक द्वारा माडल टाऊन ईलाके में शराब ठेकेदारों की मनमानीयों की तस्वीरें प्रभात टाइम्ज़ तक पहुंचाई। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि शराब ठेकों पर किस तरह नाईट कर्फ्यु के दौरान शराब बेची जा रही है। पता चला है कि इस संबंधी पुलिस को सभी सूचित किया गया है।

ये भी पढ़ें