जालंधर (ब्यूरो): नशीले पदार्थों की रिकवरी में पंजाब में प्रथम श्रेणी में स्थान हासिल करने वाले जालंधर देहात पुलिस की टीम लॉकडाऊन, कर्फ्यू में भी नशा तस्करों की चेन ब्रेक करने में जुटी हुई है।

पुलिस टीम ने नकोदर एरिया में राशन डिपू की आढ़ में नशा बेचने वाले एन.आर.आई. व उसके साथियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों से पुलिस ने हैरोईन, आईस तथा भारी मात्रा में असला बरामद किया है।

जालंधर देहात के एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ के इंस्पैक्टर शिव कुमार को सूचना मिली थी कि नकोदर एरिया में लॉकडाऊन में भी नशे का कारोबार चल रहा है।

सूचना मिलते ही एस.पी. इनवैस्टीगेशन सर्वजीत सिंह बाहिया के नेतृत्व में इंस्पैक्टर शिव कुमार, एस.आई. पकंज कुमार, एस.आई. निर्मल सिंह, ए.एस.आई. मंगल सिंह पर आधारित टीम गठित की गई।

पुलिस ने लॉकडाऊन के दौरान घर से राशन लेने निकले गांव सोहल खुर्द निवासी जतिन्द्र उर्फ सन्नी को 25 ग्राम हैरोईन के साथ गिरफ्तार किया।

पूछताछ के बाद पुलिस ने गुरदीप सिंह उर्फ बिट्टू वलैतिया वासी महमूदपुर तथा उसके साथी रिम्पी वासी रहमानपुर को गिरफ्तार किया।

एन.आर.आई. गुरदीप सिंह उर्फ बिट्टू वलैतिया की निशानदेही पर पुलिस ने 100 ग्राम हैरोईन, 30 ग्राम आईस, 3 देसी पिस्टल, 120 कारतूस, 3 हज़ार कनैडियन डालर, कनैडियन पासपोर्ट, कार, मोटर साईकल बरामद किए।

गैंगस्टरों को करता था हथियार सप्लाई

एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि पूछताछ में खुलासा हुआ कि बिट्टू वलैतिया खुद एन.आर.आई. है। उसके खिलाफ कई केस भी दर्ज है।

बिट्टू राशन डिपू की आढ़ में नशा तो बेचता ही था, लेकिन साथ में गैंगस्टरों को हथियार भी सप्लाई करता था।

बिट्टू से उसके बाकी नैटवर्क के बारे में पूछताछ की जा रही है।