Prabhat Times

जालंधर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों को देखते हुए पंजाब सरकार हॉटस्पाट जिलों में लॉकडाउन को लेकर फिर बड़ा फैसला ले सकती है। पंजाब के सी.एम. अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सख्त फैसले लिए जा सकते हैं।

पंजाब सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक राज्य में नाईट कर्फ्यु 9 से त़ड़कसार 5 बजे तक सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक पंजाब के सी.एम. द्वारा राज्य में कोविड सिच्यूएशन को रिव्यू करने के लिए गठित एक्सपर्ट एडवाईज़री कमेटी के चेयरमैन डाक्टर के.के. तलवाड़ व अन्यों के साथ वीडियो कान्फ्रैसिंग के ज़रिए बैठक की।

सी.एम. अमरेंद्र सिंह ने हालात बेकाबू होते देख संकेत दिए है कि हॉटस्पाट जिले जालंधर, लुधियाना, पटियाला, मोहाली स्थिति रिव्यू करने के बाद लॉकडाउन को लेकर फैसला लिया जा सकता है, लेकिन साथ ही स्पष्ट किया कि ये अवश्य ध्यान रखा जाएगा कि किसी भी तरह से आर्थिक गतिविधियां डिस्टर्ब न हो।

ऐसी स्थिति में लॉकडाउन की रूपरेखा क्या होगी, फिलहाल इसके बारे में ज़िकर नहीं किया गया है।

इसके साथ ही राज्य में दुकानों को बंद करने का समय 8 बजे ही रखा गया है, जबकि शापिंग मॉल बंद करने का समय भी 8 बजे कर दिया गया है।

इसके साथ ही होटल रेस्तरां के लिए भी बंद करने का समय 8.30 बजे निर्धारित कर दिया गया है।

शराब ठेके भी रात 8.30 बजे तक ही खुलेंगे। पंजाब सरकार के निर्देशों से स्पष्ट है कि लगभग सभी एक्टीविटीज़ अब 8.30 तक ही चलेंगी।