Prabhat Times
जालंधर। महानगर में धड़ल्ले से चल रहे लाटरी दढ़े सट्टे के अवैध धंधे के खिलाफ न्याय मोर्चा तथा शिव सेना समाजवादी ने मोर्चा खोल दिया है। दोनों संगठनो ने एकजुट होकर ऐलान किया है कि शहर में दढ़े सट्टे का अवैध धंधा नहीं चलने दिया जाएगा।
संगठनो ने संयुक्त रूप से कहा कि इस मुहिम के पहले चरण में पुलिस को शिकायत देकर इस धंधे को बंद करवाने की अपील की जाएगी। इसके बावजूद अगर पुलिस ने कार्रवाई न की तो दोनो संगठनो के कार्यकर्ता ये धंधा खुद बंद करवाएंगे।
न्याय मोर्चा तथा शिव सेना समाजवादी द्वारा किए गए इस फैसले के बाद आज थाना नम्बर 4 के एस.एच.ओ. राजेश कुमार को ईलाके में चल रहे अवैध धंधे को बंद करवाने संबंधी लिखित शिकायत दी। शिकायत देते समय न्याय मोर्चा पंजाब के प्रधान राजू पहलवान तथा सिव सेना समाजवादी के प्रधान सुनील कुमार बंटी, उप प्रमुख जस्सा अलीपुरिया मौजूद रहे।
थाना प्रभारी को लिखित शिकायत देने के बाद दोनो संगठनो के पदाधिकारियों ने बताया कि शहर में मछली मार्किट के आसपास लाटरी स्टाल, दढ़े सट्टे का धंधा चल रहा है। लेकिन पुलिस द्वारा इसे रोकने के लिए कार्रवाई नहीं की जाती।
संगठनो ने मांग की है कि इस अवैध धंधे को बंद करवाया जाए। उक्त नेताओं ने चेतावनी दी है कि एक सप्ताह के भीतर ये धंधा बंद न हुआ तो वे खुद एक्शन लेंगे। इन दुकानों के बाहर प्रदर्शन करेंगे ताकि प्रशासन की नींद खुल सके। इस मौके पर विनोद, सैनी, राहुल, सुमित, अनमोल, परमीत, मनीष, यतिन मौजूद रहे।
ये भी पढ़ें