कपूरथला (ब्यूरो): सामाजिक सेवा एवं गौ सेवा मे हमेशा तत्पर रहने वाले नरेश पंडित को विश्व हिन्दू परिषद का विभाग अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर लक स्टोन वेलफेयर फाउंडेशन की और से रविवार को गोबिंद गौधाम गौशाला में समारोह रखा गया। नरेश पंडित को फूल भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर लक स्टोन वेलफेयर फाउंडेशन के चेयरमैन संजीव तलवाड़ पंजाब प्रदेश के अध्यक्ष राज कुमार जवंदा ज़िला अध्यक्ष रणवीर पुरी, तेजस शर्मा ने कहा की नरेश पंडित समाज के साथ-साथ गोवंश की सेवा के लिए जाने जाते हैं। निष्काम भाव से गायों की सेवा करने वाले ही सच्चे गौ भगत होते हैं।

संजीव तलवाड़ एवं राज कुमार जवंदा ने कहा की मानवीय संवेदनाओं की भावना के साथ समाज के जरूरतमंद लोगों एवं गौ सेवा के हित में काम करने वाले व्यक्तियों और संस्थाओं को समाज में हमेशा सम्मान मिलता है। व्यक्तियों और संस्थाओं के नाम इतिहास में अमर हो जाते है।

इस अवसर पर नरेश पंडित ने लक स्टोन वेलफेयर फाउंडरेसन के नेताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा की गो सेवा तथा गो संवर्द्धन एक तपस्या है। इसके साधकों का मार्ग निष्कंटक रहे इस लिए सभी गौ-भक्तों शास्त्रियों के साथ धार्मिक सामाजिक और सांस्कृतिक संगठनों को कार्य करना पड़ेगा।

कानून से अधिक महत्वपूर्ण गो-रक्षा हित समाज का संकल्पबद्ध होना है। नरेश पंडित ने कहा कि गो रक्षा का मामला आस्था संस्कृति एवं आध्यात्मिक भावना से जुड़ा होने के साथ-साथ उसके आर्थिक सामाजिक एवं वैज्ञानिक पहलू और अधिक महत्त्वपूर्ण हैं।

संविधान के नीति निदेशक तत्वों की मूल भावना को समझकर अनेक राज्यों ने कानून बनाए हैं तथा सरकार ने बंगलादेशी सीमा पर बड़े पैमाने पर होने वाली गो तस्करी को रोका है लेकिन अभी भी बहुत कुछ करने की आवश्यकता है। इस अवसर पर संजय शर्मा, राज कुमार अरोड़ा, जीवन वालिया, राजू सूद, बजरँगी आदि उपस्थित थे