Prabhat Times

लुधियाना। (ludhiana explosion in court premises) पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले लुधियाना के पुराने कचहरी परिसर की दूसरी मंजिल में धमाका हुआ है। धमाका होने से चार लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। धमाके से इमारत को काफी नुकसान हुआ है। इमारत के काफी हिस्से टूटकर नीचे गिर गए हैं।

विस्फोट के समय मौके पर बड़ी संख्या में लोग थे। घटना में 1 लोगों के मारा जाने तथा कई के घायल होने की खबर है। पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

वकील नरिंदर आदिया ने इसकी पुष्टि की है। करीब 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है। विस्फोट सेकंड फ्लोर पर जज स्वेता दास की अदालत के सामने बाथरूम और रिकार्ड रूम के पास हुआ है। जज स्वेता दास छुट्टी पर थी इसलिए उनकी अदालत में कोई सुनवाई नहीं थी। प्रत्यक्ष दर्शी सुधीर कुमार का कहना है कि जोरदार धमाका हुआ और अचानक धुआं ही धुआं हो गया। घायलों में एडवोकेट कुलदीप मंड भी शामिल हैं। उन्हें जीएमसी ले जाया गया है।

विस्फोट इतना जोरदार था कि बिल्डिंग के सभी शीशे टूटकर बिखर गए। छत पर चारों ओर खून के छींटें बिखरे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। धमाके से इमारत को काफी नुकसान हुआ है। इमारत के काफी हिस्से टूटकर नीचे गिर गए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाके कारण धूल का गुबार उठ गया। धमाका कैसे हुआ अभी इसका पता नहीं चल पाया है। तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें