Prabhat Times
जालंधर। (Corona Update Ludhiana, Jalandhar) लुधियाना, जालंधर में सख्त पाबंदीयों के कारण कोरोना संक्रमण पर लगभग काबू पा लिया गया है। लगभग एक महीने में कोरोना संक्रमण की रफ्तार सिर्फ 10 प्रतिशत रह गई है। मृत्यु दर भी बहुत कम हो गई है।
रविवार को सामने आए कोरोना संक्रमित मरीज़ों के आंकड़े वाकई में राहत देने वाले हैं। जालंधर से मिली जानकारी के मुताबिक कई सप्ताह बाद मृत्यु दर कम हुई है। जालंधर में 24 घण्टे में 4 मरीज़ों की मृत्यु हुई है तथा लगभग 190 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव है।
उधर, लुधियाना में भी बड़ी राहत है। प्रशासन के सख्त फैसलों के कारण लुधियाना मे भी 357 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव है, जिसमें से 298 मरीज़ लुधियाना के हैं। मृत्य दर भी कम हुई है। लुधियाना में जहां एक सप्ताह पहले तक रोजाना 30 से ज्यादा मरीज़ों की मृत्यु हो रही थी, वह आंकड़ा भी आज कम होकर 19 पहुंच गया है। जिसमे से 12 मरीज जिला लुधियाना के हैं।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण काफी कम हो चुका है, लेकिन फिर भी लापरवाही न बरती जाए। नियमों का सख्ती से पालन किया जाए। अगर ऐसे ही लोग सहयोग करे तों जल्द ही पाबंदीयों से धीरे धीरे छूट मिल सकती है।

ये भी पढ़ें