लुधियाना (ब्यूरो): पंजाब के नामी शराब ठेकेदार और हार्डीज़ वर्ल्ड के मालिक बिटटू छाबड़ा को जगराओं पुलिस ने मंंगलवार गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी जालंधर बाइपास रोड स्थित हार्डी वर्ल्ड स्थित उसके आफिस से की गई है। बिट्टू छाबड़ा नामी वाइन कांट्रेक्टर केवल छाबड़ा का भाई है। 

ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन के निर्देश पर डीएसपी मुलांपुर दाखा गुरबंस सिंह बैंस के नेतृत्व में आई पुलिस की टीम ने गिरफ्तारी की। करीब पांच महीने पहले जगरांव के नजदीक खंडूर गांव में एक बड़ी शराब फैक्ट्री पकड़ी गई थी।

इसमें स्कॉच की बोतलों में नकली शराब भरने का मामला सामने आया था। एक्साइज डिपार्टमेंट के अफसरों ने वो छापामारी स्थानीय पुलिस को साथ लेकर की थी।

उस दौरान मौके से ब्लैक डॉग, शिवास रीगल, ब्लैक लेबल, जाॅनी वॉकर, रेड लेबल सहित तमाम बड़ी ब्राडेंड शराब की खाली बोतलें व उनके लेबल पकड़े गए थे। सोशल मीडिया पर उस समय उसका वीडियों भी वायरल हुआ था।

पता चला है कि मामले की जांच ब्यूरो ऑफ इन्वस्टीगेशन (बीओआई) टीम की ओर से की जा रही है। जिसकी अगुवाई आईजी नागेश्वर राव कर रहे हैं। फरवरी 2020 को खंडूर गांव में पकड़ी गई नकली शराब मामले में तब थाना जोधा में एफआईआर नंबर 13 दर्ज की थी।

मामले की जांच के लिए स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम बनाई गई थी। जिसमें आईजी नागेश्वर राव, एसएसपी जगरांव विवेक सोनी, डीएसपी दाखा गुरबंस बैंस, एसएचओ थाना जोधां सहित एक एक्साइज डिपार्टमेंट के अफसर शामिल हैं।

एसआइटी द्वारा की गई हाई लेवल इंक्वायरी में पुलिस पहले ही चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। आज बिटटू छाबड़ा को लुधियाना से गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से नकली शराब को लेकर छेड़ी गई मुहिम के बाद से इस केस में भी तेजी आई हुई है। बताया जाता है कि इस मामले में कुछ कांग्रेसी नेताओं का भी हाथ होने की बात कही जा रही है।