नम्र स्वभाव के थे सविता सिल्क स्टोर, मदन क्रिएशन के संस्थापक मदन लाल त्रेहन

Prabhat Times

सोमवार को इस जगह होगी रस्म किरया

जालंधर। हर छोटे बड़े को सत्कार देना और विकट परिस्थितियों में भी परमात्मा का ध्यान कर कर्म करते रहना। ऐसा स्वभाव था श्री मदन लाल त्रेहन जी का। जालंधर के रैणक बाजार में स्थित सविता सिल्क स्टोर (Savita Silk Store), मदन क्रिएशन (Madan Creation) तथा सुखमणि क्रिएशन के मालिक सुरिन्द्र कुमार (जज्जी), राजेन्द्र कुमार (लवली) के पिता मदन लाल त्रेहण को किसी परिचय की जरूरत नहीं है।
साल 1939 में पाकिस्तान में जन्मे मदन लाल त्रेहण विभाजन के बाद जालंधर में आ बसे। परिस्थितियों जैसी भी विकट रही हो, लेकिन मदन लाल त्रेहण ने कभी हार नहीं मानी। वे लगातार कठिन परिश्रम और मेहनत करते रहे। विभाजन के पश्चात जालंधर में आए मदन लाल त्रेहण ने पहले रैणक बाजार में ही बेकरी का काम किया। इसके साथ ही उन्होने कपड़े का किया। पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह करते हुए श्री मदन लाल त्रेहण ने समाज सेवी कार्य हर जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करते रहे। श्री मदन लाल त्रेहण ने अपने बच्चो को भी प्रभू चरणों से जुड़े रहने, पारिवारिक जिम्मेदारियां निभाने के साथ साथ नम्र स्वभाव से हर किसी की मदद करने की प्रेरणा दी।
पिता मदन लाल त्रेहण द्वारा की गई बातें याद करते हुए सुरिन्द्र कुमार व राजेन्द्र कुमार बताते हैं कि पिता जी का यही कहना रहा कि परिस्थितियां जैसी भी हो, सभी एकजुट रहें और प्रभू चरणों से जुड़े रहें। पिता द्वारा दर्शाए गए मार्ग पर चल कर उनके सपने साकार करना ही परिवार की तरफ से उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

सोमवार दोपहर को महालक्ष्मी मंदिर में होगी रस्म किरया

जालंधर के रैणक बाजार में स्थित सविता सिल्क स्टोर व मदन क्रिएशन के मालिक सुरिन्द्र कुमार (जज्जी) व राजेन्द्र कुमार (लवली) के पिता श्री मदन लाल त्रेहन की रस्म किरया 22 फरवरी 2021 दिन सोमवार को दोपहर 1 से 2 बजे तक श्री महालक्ष्मी मंदिर हाल, जेल रोड़, जालंधर में होगी।
बता दें कि कुछ दिन पहले अकस्माक निधन हो गया था। इस दुःख के मौके पर प्रभात टाइम्ज़ की तरफ से दिवंगत आत्मा को श्रदांजलि अर्पित करते हैं। प्रभू परमात्मा से प्रार्थना करते हैं कि दिवंगत महान आत्मा को अपने चरणों में स्थान दे और परिवार को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

ये भी पढ़ें