Prabhat Times
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फर नगर में बुलाई गई महापंचायत (maha panchayat) में ऐलान किया गया है कि आंदोलन जारी रहेगा. लेकिन अभी बार्डर पर जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वहां पर पहले से ही बहुत भीड़ है.
महापंचायत में फैसला लिया गया कि आज सीधा दिल्ली नहीं जाना है. गाजीपुर बॉर्डर पर पहले से ही बहुत लोग पहुंच गए हैं. कल से लोग अपने अपने हिसाब से दिल्ली जाए और आंदोलन को मजबूत करें.
बता दें कि शहर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में भारतीय किसान यूनियन ने महापंचायत के लिए मंच बनाया गया था. इसमें बड़ी संख्या में किसानों ने हिस्सा लियाय तीनों कृषि कानून को लेकर किसानों ने अब आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है.
चौधरी नरेश टिकैत ने पंचायत में पहुंचे सभी लोगों का धन्यवाद अदा कर कहा कि अब सभी अपने घर जाएं. समय-समय पर दिल्ली का चक्कर भी लगाएं। चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि चौधरी अजीत सिंह को हराकर बड़ी गलती हुई है. आगे से ऐसी गलती नहीं करेंगे.
सभी राजनीतिक दलों ने दिल्ली जाने का आग्रह किया लेकिन बीकेयू सुप्रीमो चौधरी नरेश टिकैत ने सूझ-बूझ से सभी को धन्यवाद कर अपना निर्णय सुनाया. चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन अनुशासन के लिए जाना जाता है। हम इसी में रहकर काम करेंगे। बस बीजेपी वालों से संभल कर रहें.
राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि किसानों का साथ ना देने वाले गद्दार हैं. ऐसे लोगों का सामाजिक बहिष्कार करने की जरूरत है. उन्होंने किसानों को गंगा जल और नमक की शपथ दिलाई कि भविष्य में पहले जैसी गलती नहीं करेंगे. जयंत ने कहा कि यदि देश का किसान बर्बाद हो गया तो देश भी नहीं बचेगा.
बता दें कि केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली-उत्तरप्रदेश की सीमा पर गाजीपुर में भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में हो रहे प्रदर्शन के समर्थन में हजारों किसानों ने आज मुजफ्फरनगर में एक महापंचायत में हिस्सा लिया.
महापंचायत को लेकर उत्तर प्रदेश की पुलिस हाई अलर्ट पर है. सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है.

ये भी पढ़ें