Prabhat Times

फायरब्रांड डिप्टी डायरेक्टर मनविन्द्र सिंह फील्ड में, करेंगे लोक संपर्क विभाग के कार्यों की समीक्षा

चंडीगढ़। पब्लिक और सरकार के बीच बेहतर संपर्क बनाने के लिए पंजाब सरकार (punjab Government) द्वारा आज बड़ा फैसला लिया गया है। कई सालों से जालंधर में रह कर सरकार और जनता के बीच तालमेल बनाने वाले लोक संपर्क विभाग के डिप्टी डायरेक्टर मनविन्द्र सिंह को एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।
लोक संपर्क विभाग, चंडीगढ़ में डिप्टी डायरेक्टर के तौर पर तैनात मनविन्द्र सिंह को जालंधर और फिरोज़पुर डिवीज़न का कार्यभार सौंपा गया है।
डिप्टी डायरेक्टर मनविन्द्र सिंह द्वारा सप्ताह मे दो दिन यानिकि सोमवार व मंगलवार को फील्ड में रह कर जालंधर, फिरोज़पुर डिवीज़न में अंर्तगत आते मालवा, माझा और दोआबा के जिलों में लोक संपर्क विभाग कार्योलयों में सरकार और पब्लिक के बीच समन्वय बनाने के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करेंगे।
बता दें कि करीब दो दशकों से पत्रकारिता तथा कई सालों से लोक संपर्क विभाग में सेवाएं दे रहे मनविन्द्र सिंह सरकार द्वारा दी गई जिम्मेदारी पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाई।
जिला जालंधर में बतौर लोक संपर्क अधिकारी रहते हुए मनविन्द्र सिंह ने सरकार, जिला प्रशासन तथा पब्लिक के बीच बेहतर संबंध बनाने के लिए दिन रात काम किया। करीब दो साल पहले आई बाढ़ तथा इसके पश्चात कोरोना कॉल में मनविन्द्र सिंह दिन रात काम किया।
डियूटी के प्रति निष्ठता कर्मठता और ईमानदारी देखते हुए कुछ माह पहले मनविन्द्र सिंह को पदौन्नत कर डिप्टी डायरेक्टर बनाया गया और चंडीगढ़ हेड आफिस मे तैनात किया गया।
लगातार डियूटी के कारण डिप्टी डायरेक्टर मनविन्द्र सिंह खुद भी कोरोना से नहीं बच पाए। लेकिन कोविड नियमों का पालन करते हुए उन्होनें अपना काम क्वारंटाइन समयावधि के दौरान भी जारी रखा और कोरोना को मात दी।
लेकिन पंजाब के मौजूदा हालात के दौरान सरकार और पब्लिक के बीच और प्रगाढ़ संबंध बनाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा मनविन्द्र सिंह को फील्ड में लाया गया है। पंजाब सरकार के लोक संपर्क विभाग के फायर ब्रांड माने जाते मनविन्द्र सिंह अब सोमवार व मंगलवार को जिला जालंधर, फिरोज़पुर डिवीज़न में आते राज्य के महत्त्वपूर्ण जिला जालंधऱ, होशियारपुर, कपूरथला नवांशहर तथा फिरोज़पुर डिवीज़न मे आते बार्डर के साथ लगते जिलों में लोक संपर्क विभाग के अधिकारियों तथा उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करेंगे।

इसलिए लिया ये बड़ा फैसला

डिप्टी डायरेक्टर मनविन्द्र सिंह को बड़ी जिम्मेदारी देने के पीछे ये माना जा रहा है कि सरकार द्वारा आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी शुरू कर दी गई है।
बताया जा रहा है कि मौजूदा हालात तथा आगामी चुनावी साल को लेकर सरकार को फीडबैक थी कि जालंधर और फिरोज़पुर डिवीज़नों में सरकार की बात पब्लिक तक प्रभावी ढंग से नहीं पहुंच रही। इस फीडबैक के पश्चात ये फैसला लिया गया है। बताया जा रहा है कि सरकार द्वारा दो डिवीज़नों का कार्यभार एक अधिकारी को देने का का ये फैसला संभवतः पहली बार लिया गया है।

ये भी पढ़ें