Prabhat Times
होशियारपुर/मोहाली। (Mayor Hoshiarpur Mohali) पिछले दिनों हुए चुनावों के बाद आज पंजाब के जिला होशियारपुर और मोहाली के नए मेयर का चुनाव कर लिया गया। होशियारपुर में सुरिन्द्र कुमार छिन्दा तथा मोहाली में स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू के भाई अमरजीत सिंह को मेयर चुना गया है।
बता दें कि सोमवार को जिला होशियारपुर और मोहाली के मेयर की घोषणा की गई।  होशियारपुर में आज हुई बैठक में मंत्री शाम सुंदर अरोड़ा मौजूद रहे।
इस मौके पर वार्ड नंबर 18 से विजेता रहे वरिष्ठ नेता और पार्षद सुरिन्द्र कुमार छिन्दा को मेयर, वार्ड नंबर 3 से पार्षद प्रवीण लता को सीनीयर डिप्टी मेयर तथा वार्ड नंबर 11 से रणजीत चौधरी को डिप्टी मेयर चुना गया।
बैठक में पार्षद बलविन्द्र कुमार बिंदी को फाईनांस कमेटी का चेयरमैन तथा पार्षद रजनी डडवाल और कुलविन्द्र कौर कपूर को सदस्य नियुक्त किया गया। कैबिनेट मंत्री शाम सुंदर अरोड़ा ने नगर निगम के नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई दी और शहर के विकास के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया।

स्वास्थ्य मंत्री के भाई बने मोहाली के मेयर

सोमवार को नए मेयर के साथ सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर की घोषणा की गई। अबकी बार मोहाली नगर निगम में कांग्रेस पार्टी का कब्जा हुआ है। इससे पहले मोहाली में मेयर पद पर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) का कब्जा था।
इस बार मेयर का ताज पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के भाई और कांग्रेस पार्टी के पार्षद अमरजीत सिंह जीती के सिर सजा है। अमरजीत सिंह जीती को मोहाली का नया मेयर बनाया गया है।
बता दें कि अमरजीत सिंह जीती का नाम मेयर पद के लिए सबसे आगे था। वहीं, अमरीक सोमल को सीनियर डिप्टी मेयर नियुक्त किया गया है और कुलजीत बेदी डिप्टी मेयर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
बता दें कि नए सीनियर डिप्टी मेयर बने अमरीक सिंह ने पूर्व मेयर कुलवंद सिंह को चुनाव में हराया था, जिसके बाद उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके बाद अब नए चुने गए सभी पार्षदों को पद की शपथ दिलाई जाएगी।
ये भी पढ़ें