Prabhat Times

नई दिल्ली। (mcd election 2022 cm arvind kejriwal attacks bjp) दिल्ली नगर निगम एकीकरण (MCD unification) पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) ने भाजपा को खुली चुनौती दी है.
केजरीवाल ने कहा है कि हिम्मत है तो एमसीडी के चुनाव टाइम पर कराकर दिखाओ और जीत कर दिखा दो, हम राजनीति छोड़ देंगे.
शहीदी दिवस के मौके पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जो देखने को मिल रहा है, वह एक तरह से शहीदों के बलिदान का अपमान है.
केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार दिल्ली में नगर निगम के चुनाव टलवा रही है. सब लोग जानते हैं कि इस बार भाजपा का सफाया होने वाला था.
अपनी हार से बचने के लिए उन लोगों ने पहले तो स्टेट इलेक्शन कमीशन पर दबाव डालकर चुनाव को टलवाया और अब अमेंडमेंट ला रहे हैं, जिसके जरिए चुनाव को कई महीनों के लिए टाला जा रहा है, यह बेहद दुखद है.
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर इस देश के भीतर चुनाव नहीं हुए, तो जनतंत्र कैसे बचेगा, जनता की आवाज कैसे बचेगी.
सबसे ज्यादा दुख आज के दिन भगत सिंह की आत्मा को होगा, जिन्होंने फांसी पर चढ़कर देश को आजाद कराया था.
क्या इस दिन के लिए आजाद कराया था कि सरकार आएगी और चुनाव ही खत्म कर देगी. इस देश के भीतर जनता को बेसिक अधिकार है, सरकार चुनने का.
अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि हार जीत तो लगी रहती है, आज किसी राज्य में आप जीत रहे हो, किसी राज्य में कोई और जीत रहा है.
एक छोटे से एमसीडी के चुनाव में अपनी हार से बचने के लिए इस देश के साथ खिलवाड़ मत करिए, शहीदों की शहादत के साथ खिलवाड़ मत करिए, संविधान के साथ खिलवाड़ मत करिए.

छोटी सी पार्टी से घबरा गई बीजेपी- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना  साधते हुए कहा कि आज कह रहे हैं कि हम तीनों नगर निगम को एक करना है, इसलिए हम चुनाव को टाल रहे हैं.
क्या इस आधार पर चुनाव टाले जा सकते हैं. कल को गुजरात का चुनाव होगा और ये एक चिट्ठी लिख देंगे सेंट्रल इलेक्शन कमीशन को कि हम गुजरात और महाराष्ट्र को एक करने जा रहे हैं.
इसलिए गुजरात के चुनाव मत कराओ. अगली बार लोकसभा का चुनाव होगा और उसमें भारतीय जनता पार्टी हार रही होगी, तो एक चिट्ठी लिख देंगे सेंट्रल इलेक्शन कमीशन को कि हम तो पार्लियामेंट्री सिस्टम खत्म करके प्रेसीडेंशियल सिस्टम लाने जा रहे हैं, चुनाव मत कराओ.
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरी प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर अपील है कि कल बीजेपी या आम आदमी पार्टी रहेगी या नहीं रहेगी, मोदी जी या केजरीवाल रहेंगे या नहीं रहेंगे.
यह देश बचना चाहिए. एक छोटे से चुनाव को जीतने के लिए आप इस देश की व्यवस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. यह बिल्कुल मंजूर नहीं है.
बीजेपी खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहती है, सबसे बड़ी पार्टी दिल्ली की एक छोटी सी पार्टी से घबरा गई.
दिल्ली के एक छोटे से चुनाव से घबरा गई, क्या हिम्मत है तुम्हारे अंदर, लानत है तुम्हारे ऊपर. मैं चैलेंज करता हूं बीजेपी को, हिम्मत है तो एमसीडी के चुनाव टाइम पर कराकर दिखाओ और जीत कर दिखा दो, हम राजनीति छोड़ देंगे.
इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज शहीदी दिवस है. भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु तीनों को आज फांसी पर लटकाया गया था.
तीनों ने देश को आजाद कराने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी थी. देश आजाद हुआ, एक संविधान बना, संविधान में जनता को पूरी ताकत दी गई कि जनता अपनी सरकार चुनें और वह सरकार जनता के सपनों को पूरा करे.

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें