Prabhat Times
पटियाला। पंजाब के सी.एम. कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) द्वारा जारी निर्देश ग्रामीण एरिया में हर नागरिक तक पहुंचाने के लिए पटियाला डिवीज़न के कमिश्नर चंद्र गैंद (Chander Gaind) भी दिन रात प्रयासरत हैं। ‘गांव बचाओ मुहिम’ के अंर्तगत कमिश्नर चंद्र गैंद द्वारा रोजाना किसी न किसी एरिया में जाकर लोगों को वैक्सीनेशन तथा नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।
पटियाला के अंर्तगत आते गांव असरपुर व बौलड़ कलां में कमिश्नर चंद्र गैंद द्वारा मीटिंग की गई। जिसमें डी.सी. कुमार अमित, एस.डी.एम. चरणजीत सिंह भी मौजूद रहे। श्री चंद्र गैंद द्वारा सांसद परनीत कौर के साथ वीडियो कान्फ्रैंस के ज़रिए बातचीत की और गांव के लोगों से भी बात करवाई। परनीत कौर ने भी लोगों को नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। आश्वस्त किया कि पंजाब सरकार हर नागरिक के हितों की रक्षा करने तथा इस महामारी से बचाने के लिए दिन रात प्रयत्नशील है। अब सिर्फ लोगों के सहयोग की जरूरत है।
इस अवसर पर कमिश्नर चंद्र गैंद ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए मास्क, सैनीटाईज़र का प्रयोग, सोशल डिस्टेंसिंग बेहद जरूरी है। चंद्र गैंद ने कहा कि कोविड टेस्ट को लेकर भ्रमित न हो। सरकार द्वारा जारी की जा रही गाइडलाईंस का पालन करें। कोविड मरीज़ की हालत गंभीर होने पर ही अस्पताल जाने की जरूरत होती है। कम लक्षण वाले मरीज़ों को सरकार द्वारा जारी फतेह किट से ही घर में ही क्वांरटाइन होने पर ईलाज हो सकता है।
डी.सी. कुमार अमित ने भी लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि ऐसे हालात में एक छोटी सी लापरवाही भी जानलेवा साबित हो सकती है। कोविड की इस लहर में मृत्यु दर बढ़ रही है। डी.सी. कुमार अमित ने कहा कि लोगों को गांवो की रक्षा खुद करने तथा बच्चो को बचाने के लिए नियमों का पालन किया जाना अनिवार्य है। लोग उस वक्त ही घरों से निकले जब बेहद जरूरत हो। इस मौके पर बी.डी.पी.ओ. धर्मपाल शर्मा व विभिन्न गांवो को प्रतिष्ठित लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें