Prabha Times

जालंधर। (Mehndi competition organised at DIPS College) डिप्स कालेज ( को-एजुकेशनल ) ढिलवां में विद्यार्थियों को त्योहारों के महत्व से अवगत करवाने के लिए करवाचौथ के मौके पर मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विभिन्न कोर्स की छात्राओं ने भाग लेकर अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए अपनी सहपाठियों के हाथों में मेहंदी लगाई। इसके साथ ही नेल आर्ट, थाली डेकोरेशन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।
प्रतियोगिता के दौरान छात्राओं ने अपनी सहपाठियों के हाथों पर बहुत ही सुंदर अरेबियन, ब्राइडल, अरेबिक, इंडो अरेबिक, पाकिस्तानी स्टाइल मेहंदी लगाई। छात्राओं ने बहुत ही सुंदर नेल आर्ट किया और गोटा पट्टी के साथ थाली डेकोरेट की। प्रतियोगिता में विजेता रहने वाली छात्राओं को सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया गया। यह प्रतियोगिता कॉलेज प्रोफेसर रोहिनी की अध्यक्षता में सपन्न हुई।
कॉलेज कोर्डिनेटर हरप्रीत कौर ने विद्यार्थियों को करवाचौथ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है और इस त्योहार को मनाने के पीछे कई तरह की पुरानी मान्यताएं भी है। सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि डिप्स हमेशा ही विद्यार्थियों को अपनी संस्कृति से जोड़ने का प्रयास करता है ताकि हम अपनी विरासत को संजो कर रख सकें।

ये भी पढ़ें