Prabhat Times

जालंधर। (Metaverse Immersive Learning Program 360VR Organized at Innocent Hearts) इनोसेंट के पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, नूरपुर रोड, कैंट जंडियाला रोड व कपूरथला रोड) में मेटावर्स इमर्सिव लर्निंग प्रोग्राम 360 VR का आयोजन किया गया, जिसमें भाग लेने के लिए विद्यार्थियों ने बड़ी उत्सुकता दिखाई।

कक्षा दूसरी से पाँचवीं तक के विद्यार्थियों के लिए “ऐन इंस्पायरिंग जर्नी : फ्रॉम अर्थ टू स्पेस” का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने बड़े उत्साह से भाग लिया।

बच्चे इसमें मानव अंतरिक्ष यात्रा के इतिहास के बारे में जानकारी ली। छात्रों ने रॉकेट लॉन्च पैड पर जाने, अंतरिक्ष में जाने और वहाँ से धरती को देखने का अद्भुत अनुभव लिया।

उन्होंने अंतरिक्ष यात्रियों द्वारा रोमांचक अंतरिक्ष की सैर देखी तथा अंतरिक्ष में एस्ट्रोयड्स कॉमेट्स तथा सेटेलाइट्स का आनंद भी उठाया।

कक्षा छठी से नौवीं तक के विद्यार्थियों के लिए “स्पेस एक्सप्लोरेशन :  डिस्कवर लाइफ ऑन एक्सोप्लैनेट्स” का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों को अंतरिक्ष में यात्रा करने, अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन जाने और अंतरिक्ष यात्रियों से मिलने का रोमांचक अनुभव किया।

उन्होंने अलग-अलग एक्सोप्लैनेट देखे तथा 360 VR में सबसे रहने योग्य एक्सोप्लैनेट सिस्टम की खोज की। यह प्रोग्राम तीन सत्रों में आयोजित किया जाएगा।

प्रथम सत्र के दौरान विद्यार्थियों ने खूब लुत्फ़ उठाया। आगामी सत्रों में विद्यार्थी स्पेस के बारे में और भी अधिक नई जानकारी प्राप्त कर पाएँगे।

 

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1