Prabhat Times

नई दिल्ली। Tata की गाड़ियां मार्केट में जबरदस्त प्रदर्शन कर रही हैं. इसी बीच Micro SUV HBX के लॉन्च के बाद कंपनी का मार्केट और भी धमाल मचा सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि ये कार दूसरी कंपनियों की गाड़ियों को जोरदार टक्कर दे सकती है. लॉन्च के बाद इस गाड़ी की टक्कर मारुति सुजुकी इग्निस, महिंद्रा KUV NXT और हुंडई के साथ हो सकती है. आइये जानते हैं इसके बेहतरीन फीचर्स के बारे में.

लॉन्च के लिए तैयार Micro SUV HBX

टाटा मोटर्स की Micro SUV HBX इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है. ये गाड़ी कई बड़ी कंपनी की गाड़ियों को टक्कर दे सकती है. लॉन्च के बाद इस गाड़ी की टक्कर मारुति सुजुकी इग्निस, महिंद्रा KUV NXT और हुंडई के साथ हो सकती है. HBX माइक्रो SUV को ब्रैंड के डोमेस्टिक लाइनअप के नीचे रखा जाएगा. HBX को मार्केट में हॉर्नबिल के नाम से लॉन्च किया जा सकता है.

कई गाड़ियों को मिल सकती है टक्कर

मार्केट में मारुति सुजुकी वैगनआर, मारुति सुजुकी सेलेरियो और हुंडई सेंट्रो का बाजार गिर सकता है. गौरतलब है कि सेलेरियो को त्योहारी सीजन में लॉन्च करने की प्लानिंग की जा रही है तो वहीं HBX का लॉन्चिंग सीजन अभी जाहिर नहीं किया गया है. इस गाड़ी की कीमत 5 लाख रुपए से लेकर 7.5 लाख रुपए तक हो सकती है.

कितनी हो सकती है कीमत

Wagon R की कीमत 4.80 लाख रुपए से लेकर 6.33 लाख रुपए तक है. जबकि हुंडई सेंट्रो की कीमत 4.73 लाख रुपए से लेकर 6.41 लाख रुपए है. सेलेरियो का स्टीकर टैग 4.65 लाख रुपए है. इसमें आपको एंट्री लेवल वेरिएंट मिलता है जहां टॉप एंड के लिए इसकी कीमत 5.90 लाख रुपए है. HBX दूसरा ऐसा मॉडल है जिसे ALFA यानी की एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा.

काफी सुरक्षित होगी टाटा HBX

टाटा HBX गाड़ी को बहुत सुरक्षित बताया जा रहा है. इसमें ग्राहकों को 1.2 लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड थ्री पॉट पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 86PS और 113Nm का टॉर्क मिलेगा. वहीं गाड़ी में 110 PS और 140 Nm का टॉर्क दिया जाएगा. गाड़ी में 5 स्पीड मैनुअल और AMT ट्रांसमिसन दिया गया है.

बाजार में बढ़ेगी टाटा की पकड़

इस बेहतरीन गाड़ी के लीक तस्वीरों पर नजर डालें तो गाड़ी काफी ज्यादा बड़ी लगती है. गाड़ी का इंटीरियर काफी बेहतरीन होगा. ऐसे में नेक्सॉन और अल्ट्रोज की पॉपुलेरिटी के बाद टाटा को ये उम्मीद है कि ये गाड़ी भी कंपनी के मार्केट को बढ़ा सकती है. टाटा की गाड़ियां अपनी खूबसूरती और मजबूती के लिए बाजार में पहले से पकड़ बनाई हुई है.

ये भी पढ़ें