नई दिल्ली (ब्यूरो): कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन के बीच अलग-अलग राज्यों में फंसे मजदूर सड़क के रास्ते घर लौट रहे हैं। लेकिन इसी बीच सड़क हादसों की खबरों ने सभी का दिल दहला कर रख दिया है।

बीते दिनों मध्य प्रदेश के गुना में सड़क दुर्घटना में 9 मजदूरों की मौत के बाद अब यूपी के औरैया में शनिवार की सुबह भीषण सड़क हादसा सामने आया है। औरैया में फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्रॉला में डीसीएम (छोटा ट्रक) ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 24 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 35 लोग गंभीर रूप से घायल है।इधर, औरैया सड़क हादसे की समीक्षा करने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की। वहीं हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया गया। सीएम योगी ने घटना के लिए जिम्मेदार थानाध्यक्षों को तत्काल सस्पेंड करने और सीओ को चेतावनी देने का निर्देश जारी किया है।

बिहार और झारखंड के मजदूर

बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे। सूचना मिलने पर मौके पर डीएम और एसपी समेत कई थानों का फ़ोर्स मौजूद है। डीएम के मुताबिक सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।औरैया के सीएमओ ने 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है। डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि 15 लोगों को सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। जहां घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है।ताजा जानकारी के मुताबिक हादसे में जख्मी एक और मजदूर की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि ये मजदूर राजस्थान से बिहार और झारखंड की ओर जा रहे थे।घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के मिहौली नेशनल हाईवे की है। जानकारी के मुताबिक फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 24 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 35 लोग गंभीर रूप से घायल है। गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और स्वास्थ्यकर्मी राहत और बचाव कार्य में जुटी है।