Prabhat Times
जालंधर। पंजाब-हिमाचल प्रदेश के बार्डर सील होने के बावजूद नशीले पदार्थों की तस्करी (drug smuggling) करने वाले पेशेवर तस्करों को कमिश्नरेट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मिनी लॉकडाउन के बावजूद पंजाब के जालंधर शहर चरस लेकर पहुंचे तीन तस्करों से पुलिस ने 1 किलो 680 ग्राम चरस बरामद की गई है।
पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ जालंधर की तरफ से गुप्त सूचना पर डेयरी चौक माडल टाऊन में विशेष नाका लगाया गया। नाके दौरान सफ़ेद रंग की स्विफट कार पीबी 08 ई एस 4629 में सवार तीन युवाओं वरुण कुमार, मोहित शर्मा और सिमरनजीत सिंह रंधावा को काबू किया गया। तीनों के पास से ए.सी.बी. हरिन्द्र सिंह गिल की मौजूदगी में 1 किलो 680 ग्राम चरस बरामद की गई।
स.भुल्लर ने बताया कि पूछताछ दौरान आरोपियों ने कबूल किया कि वह हिमाचल प्रदेश से नशा ला कर यहाँ महंगे दामों पर बेचते थे। उन्होनें बताया कि पुलिस की तरफ से सभी दोषियों को गिरफ़्तार करके एन.डी.पी.एस.एक्ट की धारा 20 /61 /85 के अंतर्गत पुलिस थाना नंबर 6 में एफ.आई.आर.दर्ज की गई है।
कमिश्नर पुलिस ने आगे बताया कि तीनों की तरफ से अक्सर हिमाचल प्रदेश से नशा समग्गल करके लाया जाता था और फिर राज्य में मनचाही कीमत पर बेचा जाता था। उन्होनें बताया कि सिमरनजीत सिंह रंधावा को पुलिस थाना नंबर 7 की तरफ से 8 अगस्त 2017 को धारा 307, 160,148,149 और 212 और आर्मज एक्ट की धारा 25 और 27 के अंतर्गत केस दर्ज करके गिरफ़्तार किया गया था और वह 2018 से ज़मानत पर बाहर था। स.भुल्लर ने बताया कि इस अंतराष्ट्रीय नशा समग्लर गैंग के दूसरे लोगों जो भी इससे सम्बन्धित हैं उनको भी जल्द ही पकड लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें