Prabhat Times
जालंधर। (A minor girl who fled from Himachal Pradesh got married at Gauri Shankar temple in Jalandhar) महानगर जांलधर के धार्मिक स्थल पर कथित तौर पर काबिज कुछ लोगों की शर्मनाक करतूत सामने आई है।
जालंधर के गुरू अमरदास नगर, कालिया कालोनी में स्थित श्री गौरी शंकर मंदिर में हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा से भागी नाबालिग लड़की की शादी करवा दी गई।
हिमाचल प्रदेश पुलिस की जांच में खुलासे के पश्चात नाबालिग लड़की को भगाने वाले आरोपी युवक को गिरफ्तार करने के पश्चात बीते दिन मंदिर में शादी करवाने वाले जितेन्द्र महाजन को भी गिरफ्तार कर लिया है।
इस तथ्य की पुष्टि हिमाचल प्रदेश के थाना नगरौटा भवन के एस.एच.ओ. अशोक राणा ने की है।
एस.एच.ओ. का कहना है कि जितेन्द्र महाजन न्यायिक हिरासत में हैं और कमेटी के अन्य पदाधिकारियों की भूमिका के बारे में इनेवेस्टीगेशन की जा रही है।
जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के थाना बड़ौह के अंर्तगत आते गांव निवासी भगवान दास ने मार्च महीने में पुलिस को शिकायत दी कि उसकी नाबालिग लड़की लापता है।
उन्हें शक है कि उसे कोई बहला फुसला कर भगा ले गया है। इस संबंधी पुलिस ने केस दर्ज किया और जांच शुरू की।
थाना बड़ौह के एस.एच.ओ. अशोक राणा ने बताया कि जांच में तथ्य सामने आए की लड़की नाबालिग है और उसे बहला फुसला कर भगाने और बलात्कार के आरोप में आरोपी सचिन को गिरफ्तार कर लिया गया।
जांच में तथ्य सामने आए कि सचिन ने नाबालिग लड़की के साथ जालंधर के कालिया कालोनी में स्थित श्री गौरीशंकर मंदर में नाबालिग लड़की के साथ शादी की है।
इस तथ्य की जांच की गई तो पाया गया कि मंदिर कमेटी द्वारा नाबालिग लड़की की शादी करवाई और उन्हें रसीद तक दी।
शादी के समय लड़की के आधार कार्ड की जो कॉपी सचिन द्वारा मंदिर कमेटी के पदाधिकारी को दी गई वो रीडेबल नहीं थी।
मंदिर कमेटी द्वारा तथ्यों की जांच के बिना ही नाबालिग लड़की की शादी करवा दी।
एस.एच.ओ. अशोक राणा ने बताया कि इस मामले में जितेन्द्र महाजन को गिरफ्तार कर लिया गया है। कमेटी के अन्य सदस्यों की भूमिका के बारे में भी इनवेस्टीगेशन चल रही है।

श्री गौरी शंकर मंदिर प्रबंधक कमेटी ने दी पुलिस में शिकायत, लगाए ये गंभीर आरोप

उधर, पारदेश्वर सिद्धपीठ श्री गौरी शंकर मंदिर प्रबंधक कमेटी (रजि.) के चेयरमैन शाम लाल शर्मा, संजीव कुमार, विजय कुमार व अन्य सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित शिकायत थाना नंबर 1 जालंधर में दी गई है।
श्याम लाल शर्मा ने बताया कि उनके कमेटी के प्रधान सुभाष चंद्र शर्मा है। लेकिन पिछले समय में कुछ लोगों द्वारा नई कमेटी बना दी गई।
श्याम लाल शर्मा का आरोप है कि उक्त लोगों द्वारा मंदिर में नाबालिग लड़की की शादी करवा कर अपराध किया गया है। जिस कारण मंदिर की मर्यादा और कमेटी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है।
श्याम लाल शर्मा का आरोप है कि उक्त लोगों द्वारा फंडो का भी दुरपयोग किया गया है। थाना नम्बर 1 में शिकायत देकर कार्रवाई करने की मांग की गई है।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें