Prabhat Times

चंडीगढ़। कोरोना संक्रमण अब चारों और हो चुका है। मंगलवार के दिन पंजाब से लेकर जम्मू-कश्मीर मां वैष्णो देवी के दरबार से कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट मिल रही हैं।

पंजाब में एक और जहां 2 और विधायक, अमृतसर जिला के सिविल सर्जन की रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है उधर, मां वैष्णो देवी दरबार परिसर में पुजारीयों समेत 22 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं।

पंजाब के मानसा से विधायक नाझर सिंह मानशाहिया, खेमकरण से विधायक सुखपाल भुल्लर की रिपोर्ट भी पोज़िटिव मिली है। खबर है कि मानशाहिया को राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ा के संपर्क में आए थे।

आज दोपहर अमृतसर से बड़ी खबर सामने आई है। अमृतसर के सिविल सर्जन डाक्टर अरूण को भी कोरोना वायरस हो गया है। अमृतसर में मरीज़ों की संख्या 2850 के पार कर चुकी है।

इसके अतिरिक्त जालंधर में आज 54, होशियारपुर 37 फिरोज़पुर में 24 मरीज़ दोपहर तक पोज़िटिव आ चुके हैं।

नवांशहर में आज कोरोना ने खूब कहर बरपाया। नवांशहर में कोरोना संक्रमित 3 मरीज़ों की मौत का समाचार है। नवांशहर में मौत का आंकड़ा 12 हो गया है।

लुधियाना से बुरी खबर है। पता चला है कि लुधियाना में डाबा रोड़ पर स्थित एक पैलेस मालिक के परिवार में पिछले एक सप्ताह में 3 सदस्यों की मृत्यु हो गई है।

सेहत विभाग के मुताबिक कोरोना संक्रमण अब विकराल रूप धारण कर रहा है। परिवारों में कोरोना संक्रमण होना चिंता का विषय है।

वैष्‍णो देवी मंदिर परिसर के 3 पुजारी समेत 22 लोग कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पांच महीने तक बंद रहने के बाद रविवार से वैष्‍णो देवी यात्रा शुरू हो चुकी है।

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए मंदिर परिसर में खास इंतजाम किए गए थे। ताकि लोग कोरोना से दूर रहें। लेकिन इन सबके बावजूद कोरोना वायरस संक्रमण ने मंदिर में दस्‍तक दे दी है।

जानकारी के मुताबिक वैष्‍णो देवी मंदिर के 3 पुजारी, चार पुलिसवाले और श्री माता वैष्‍णो देवी श्राइन बोर्ड के कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं। इससे पहले भी रविवार को वैष्‍णो देवी में 20 कोरोना केस सामने आने की बात आई थी।

कोरोना वायरस के कारण करीब पांच महीने तक बंद रहने के बाद माता के मंदिर समेत अन्य धार्मिक स्थलों को रविवार सुबह भक्तों के लिए खोल दिया गया है।

लेकिन अभी कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए वहां काफी कुछ बदल गया है। मसलन पहले की तरह गुफा के अंदर पंडित जी अब भक्‍तों को टीका नहीं लगा रहे हैं। साथ ही भक्‍तों के लिए खुलने वाली दुकानें भी अभी बंद हैं।