Prabht Times
जालंधर। पंजाब के पूर्व मंत्री अवतार हैनरी के दफ्तर में हुई गोली चलने की वारदात से शहरवासी एक बार फिर दहशत में हैं। कार की टक्कर से शीशा टूटने की मामूली घटना आज पूर्व मंत्री के दफ्तर में हत्या के प्रयास के मामले तक पहुंच गई। पुलिस ने पीड़ित मनप्रीत उर्फ मौंटू के ब्यान पर पुनीत उर्फ शहजादा के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। कमिश्नरेट पुलिस द्वारा शहजादा का असला लाईसैंस भी रद्द करने की भी कार्रवाई की है।
बता दें कि देर शाम पूर्व मंत्री अवतार हैनरी व जालंधर नार्थ हल्का के विधायक बावा हैनरी के दफ्तर में मौंटू तथा पुनीत उर्फ शहजादा पक्ष समझौते के लिए इकट्ठे हुए थे। जहां विवाद हुआ और दोनो पक्ष गुत्थमगुत्था हो गए। अचानक पुनीत उर्फ शहजादा ने गोली चला दी और मनप्रीत उर्फ मौंटू घायल हो गया। मनप्रीत उर्फ मौंटू ने बताया कि शुक्रवार रात उसकी कार मोहल्ले के रहने वाले शहजादा की कार से टकरा गई जिससे कार का शीशा टूट गया था। ऐसे में दोनो पक्षों में जमकर विवाद हुआ था। मौंटू का आरोप है कि सुबह उसे उक्त लोगो ने फिर से घेर लिया और मारपीट करते हुए घायल कर दिया। जिसके बाद उसने थाना तीन को शिकायत दर्ज करवाई थी।

पार्षद के कहने पर दोनो पक्ष पहुंचे थे हैनरी के दफ्तर

जानकारी मिली है कि दोनो पक्ष एक ही मोहल्ले के होने के कारण पार्षद कुलदीप भुल्लर के संपर्क मे थे। जिस कारण मामला निबटाने के लिए पूर्व मंत्री के दफ्तर में शाम को बुलाया गया। सूत्रों ने बताया कि जब पुनीत उर्फ शहजाादा पूर्व मंत्री के दफ्तर पहुंचा तो उसके साथ कुछ युवक थे। जिसे देख कर पूर्व मंत्री ने सभी युवकों को वहां से जाने के लिए कहा। अवतार हैनरी ने शहजादा को कहा कि वे सिर्फ अपनी मां को बुला ले। दोनो पक्षों के पारिवारिक सदस्य बैठें और मामला निबटा लें। इस पर शहजादा ने अपनी मां को फोन कर बुलाया। इसी बीच अवतार हैनरी वहां से अपने दफ्तर चले गए।

मौंटू आया और शुरू हो गया विवाद

सूत्रों ने बताया कि अवतार हैनरी के दफ्तर चले जाने के बाद शहजादा वहां बैठा था। इसी बीच मौंटू अपने साथियों सहित आया। मौंटू ने आते ही शहजादा को कहा कि ‘मैं किहा सी न कार दी रिपेअर करवा दियांगा। पर…।’ इसी बात पर दोनो में तल्खी हो गई और गाली गलौच से तुरंत नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। वहां मौजूद लोगों ने दोनो को छुड़वाने की कोशिश की, लेकिन इसी बीच शहजादा ने गोली चला दी। जिससे मौंटू घायल हो गया। गोली चलने की घटना से पूर्व मंत्री के सुरक्षाकर्मी एक्टिव हो गए और शहजादा को मौके पर ही काबू करके वैपन ज़ब्त कर लिया। रात के समय पुलिस ने शहजादा के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी शहजादा से पुलिस ने पिस्तौल, दो मैगीज़न, 13 कारतूस बरामद किए हैं।

ये भी पढ़ें