Prabhat Times

जालंधर। (MLA Sushil Rinku along with wife Sunita took blessings of son Prathamveer by raising the flag in Sri Guru Ravidas temple) विधानसभा हलका जालंधर वेस्ट से कांग्रेस प्रत्याशी व विधायक सुशील रिंकू ने रविवार को श्री गुरु रविवास मंदिर चुंगी नंबर-9 में पत्नी पार्षद सुनीता रिंकू के साथ बेटे प्रथमवीर सिंह का झंडा चढ़ाया। वह बेटे को गोद में लेकर ढोल की थाप पर नाचते-भजन गाते हुए अपने घर बस्ती दानिशमंदा से निकलकर श्री गुरु रविदास मंदिर पहुंचे। वहां बेटे प्रथमवीर के नाम पर झंडा चढ़ाया।
श्री गुरु रविदास जी के मंदिर में माथा टेकने के बाद बेटे और अपनी जीत के आशीर्वाद लिए लिया। विधायक सुशील रिंकू ने सोमवार को सभी सभाओं की प्रभातफेरी को श्री गुरु रविदास मंदिर बुलाया है। वहां प्रभातफेरियों को स्वागत किया जाएगा।
सुशील कुमार रिंकू को शादी के कई साल बाद बेटे की दात मिली है। बेटे के अच्छे स्वाथ्य और भविष्य के लिए उन्होंने श्री गुरु रविदास जंयती से पहले उसके नाम का झंडा फहराया। इस झंडे को वह उठाकर खुद मंदिर पहुंचे, उनकी पत्नी सुनीता भी साथ थीं।
संगतों के साथ वह नाचते गाते वहां पहुंचे। संगतों ने भी मंदिर में भजनों पर नाच कर अपनी कामनाओं को पूर्ति की अरदास की। साथ ही लोगों ने सुशील रिंकू की जीत की भी अरदास की।
इसके बाद सुशील रिंकू वार्ड-71 और वार्ड-78 में डोर-टू-डोर कैंपेन करने के पहुंचे। वहां उनको वार्ड-71 की पार्षद सतिंदर कौर खालसा के पति प्रीत खालसा ने घर-घर ले जाकर वोट मांगे। उन्होंने वहां लोगों का बहुत प्यार मिला। इसी तरह वार्ड-78 के पार्षद जगदीश राम समराय ने भी उनको अपने वार्ड के घरों में जाकर वोट दिलाने को प्रचार किया।
समराय की पत्नी आशा रानी समराय और अन्य कांग्रेसी नेताओं ने मिलकर रिंकू के साथ जाकर वोट मांगे। लोगों ने कहा कि अपना एक-एक वोट रिंकू को ही देंगे। रिंकू को विधायक बनाया जाएगा। ताकि उनके हलके में काम उन्होंने जो करवाए हैं, वह आगे भी होते रहें।

ये भी पढ़ें