Prabhat Times
चंडीगढ़। (mobiles stolen from inauguration party of Captain amarinder) पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की सुरक्षा में चोरों ने सेंध लगा दी। काफिले में शामिल चोरों ने देखते ही देखते छह लोगों के फोन चोरी कर लिए। किसी को कानों कान खबर नहीं लगी। सुरक्षा में लगे ड्रोन के वीडियो में पूरी घटना कैद हो गई और एक चोर पकड़ा गया, जबकि दूसरा आरोपी मौके से फरार हो गया।
मोबाइल चोरी करने वाला उसी कार्यक्रम में ही मौजूद था जोकि आराम से समोसे खा रहा था, जिसे मौके पर ही पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं उसके दो साथियों को पुलिस ने पंजाब के लुधियाना से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान मुंडी खरड़ निवासी संजीव खन्ना व लुधियाना निवासी राजेश और साहिल के तौर पर हुई है। फिलहाल पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।
पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कवाया गया है। चोरों के काफिले में घुसने से सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े हो गए हैं। यानी कैप्टन के काफिले में शामिल होने वाले लोगों की पहचान ठीक से नहीं की गई। हालांकि पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने पांच मोबाइल बरामद कर लिए हैं, जबकि एक मोबाइल बरामद करना अभी बाकी है। इसके अलावा इनसे 6-7 मोबाइल और भी बरामद किए गए हैं।
कैप्टन सोमवार को सेक्टर-9 में अपने पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान वहां काफी संख्या में लोग मौजूद थे। वहीं सुरक्षा के हिसाब काफी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद था दोपहर लगभग 12 बजे जैसे ही कैप्टन अमरिंदर सिंह सेक्टर-9 पहुंचे तो वहां काफी संख्या में लोग उन्हें गुलदस्ते भेंट करने के लिए दौड़ पड़े। गाड़ी से उतरते ही उनके चारों तरफ काफी लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई। सुरक्षा बल उन्हें चारों ओर से घेरे हुए था। इस बीच दो लोग स्वागत करने के बहाने सुरक्षा घेरे में घुसे और भीड़ में मौजूद लोगों की जेब से मोबाइल ले उड़े।
यह पूरी घटना सुरक्षा के हिसाब से चलाए जा रहे ड्रोन कैमरे में कैद हो गई। कुछ देर बाद लोगों ने जेब देखी तो पता चला कि उनका मोबाइल चोरी हो गया है। इसके बाद वहां हंगामा शुरू हुआ। इसके बाद तुरंत ही ड्रोन कैमरे में कैद हुई फुटेज चेक की गई। इसमें दो युवक मोबाइल चोरी कर पीछे की तरफ निकलते हुए दिखाई दिए, जिनमें से एक व्यक्ति ने मुंह पर रुमाल बांध रखा है। इसके साथ ही और सिर पर पगड़ी पहनी हुई है। वहीं दूसरा व्यक्ति मुंह पर मास्क बांधकर भीड़ में घुसा था।

आरोपी रिमांड पर, दूसरे की तलाश जारी

सुरक्षा के मद्देनजर सेक्टर-9 स्थित पुलिस बीट बॉक्स के पुलिसकर्मियों ने आरोपी मुंडी खरड़ के रहने वाले संजीव खन्ना को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे जिला अदालत में पेश किया, जहां से उसका रिमांड हासिल किया। पुलिस आरोपी से दूसरे आरोपी तजिंदर सिंह उर्फ राजा के बारे में पूछताछ कर रही है। वहीं सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने मोबाइल नंबरों की लोकेशन से लुधियाना से पांच मोबाइल बरामद कर लिए, जबकि एक मोबाइल अभी बरामद करना है। संजीव मुंडी खरड़ में खिलौने बेचने का काम करता है।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें