Prabhat Times

प्रीत सूजी (98140-66340)

जालंधर। (Mohinder Singh Kaypee will contest from Jalandhar seat, will spoil the game of Congress) कांग्रेस हाईकमान द्वारा पूरी तरह से नज़रअंदाज़ किए गए पंजाब के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता मोहिन्द्र सिंह के.पी. ने आजाद चुनाव लड़ने का मन बना लिया है। मोहिन्द्र सिंह के.पी. जालंधर कैंट विधानसभा हल्का से आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरेंगे। इसके साथ साथ मोहिन्द्र सिंह के.पी. ने अपने समर्थकों के साथ एक राय बना कर दोआबा में कांग्रेस का खेल बिगाड़ने का प्लान भी तैयार कर लिया है।
बता दें कि आतंकवाद झेलने के बावजूद कांग्रेस के वफादार सिपाही रहे मोहिन्द्र सिंह के.पी. को कांग्रेस हाईकमान ने नज़रअंदाज किया। विधानसभा और लोकसभा चुनावों में उन्हें उनके ही पैतृक हल्के से बाहर कर दिया गया। और अब जब मोहिन्द्र सिंह के.पी. ने आदमपुर हल्के में पिछले 5 साल लगातार मेहनत की तो ऐन वक्त पर आदमपुर से भी आऊट कर दिया गया।
जालंधर कैंट के एक खिलाड़ी नेता की कथित राजनीति का शिकार हुए मोहिन्द्र सिंह के.पी. ने सी.एम. चरणजीत चन्नी के कहने पर हाईकमान को भी काफी समय दिया ताकि उन्हें एडजस्ट करें। लेकिन फिलहाल स्थिति लगभग स्पष्ट है। दोआबा की सारी टिकट घोषित हो चुकी है, अब आदमपुर से टिकट बदलना भी मुश्किल लग रहा है।

मोहिन्द्र सिंह के.पी. व उनकी टीम ने बनाया ये प्लान

अति सुविज्ञ सूत्रों से पता चला है कि मोहिन्द्र सिंह के.पी. व उनकी थिंक टैंक टीम के सदस्यों की एक मीटिंग हो गई है। जिसमें कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। सूत्रों से पता चला है कि मोहिन्द्र सिंह के.पी. द्वारा जालंधर कैंट हल्के से आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरने का मन बना लिया है। ताकि जालंधर कैंट के ‘खिलाड़ी’ नेता का राजनीतिक गणित बिगाड़ा जा सके।
सूत्रों के मुताबिक प्लान ये है कि मोहिन्द्र केपी कांग्रेस को तीन सीटों पर सीधे तौर पर चोट देंगे। प्लान के मुताबिक मोहिन्द्र सिंह के.पी. आजाद प्रत्याशी के रूप में जालंधर कैंट से चुनाव मैदान में उतरेंगे और इसके साथ साथ जालंधऱ वैस्ट में वे बीजेपी-पीएलसी के उम्मीदवार मोहिन्द्र भगत तथा आदमपुर में वे कांग्रेसी उम्मीदवार के खिलाफ प्रचार करके कांग्रेस का समीकरण, गणित, खेल सब बिगाड़ेंगे।

राहुल गांधी के दौरे के कारण टली घोषणा

सूत्रों के मुताबिक मोहिन्द्र केपी व उनकी टीम का प्लान तैयार है। लेकिन आज राहुल गांधी के दौरे के कारण इसे रोका गया है। सूत्रों के मुताबिक आज देर शाम राहुल गांधी के लौटने के बाद मोहिन्द्र सिंह के.पी. व उनकी टीम द्वारा इस योजना को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

मैं अपने समर्थकों के साथ, चुनाव जरूर लड़ूंगा – मोहिन्द्र केपी

संपर्क करने पर मोहिन्द्र केपी ने कहा कि वे अपने समर्थकों के साथ है। वे पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वे चुनाव जरूर लड़ेंगे। किस सीट से इसके बारे में फैसला उनके समर्थकों ने लेना है। उनके समर्थक जो फाईनल करेंगे वे वैसा ही करेंगे। ये तय है कि वे चुनाव जरूल लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें